बॉलीवुड

‘शादी कोई मायने नहीं रखती मुझे सिर्फ बच्चा चाहिए’, शादी के सवाल पर स्वरा भास्कर का बेबाक जवाब

अपने बेबाक अंदाज़ के लिए मशहूर अभिनेत्री स्वरा भास्कर पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। पिछले दिनों ही स्वरा भास्कर ने बच्चा गोद लेने का ऐलान किया जिससे फैंस काफी चौक गए। स्वरा का कहना था कि वह मां बनने के लिए काफी बेकरार है और इसका इंतजार नहीं कर सकती।

इसके अलावा भी स्वरा भास्कर ने बच्चा गोद लेने की प्रोसेस पर खुलकर बात की थी। गौरतलब है कि स्वरा भास्कर बॉलीवुड की दुनिया में एक खास पहचान रखती है और उनकी जबरदस्त एक्टिंग को काफी पसंद किया जाता है।

swara bhaskar

स्वरा ने अपने करियर में हर एक किरदार निभाया है और वह बाकी अभिनेत्रियों से अलग किरदार करने के लिए जानी जाती है। इतना ही नहीं बल्कि स्वरा भास्कर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो हर एक मुद्दे पर अपनी राय रखने में हिचकिचाती नहीं है। इसी बीच हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान स्वरा भास्कर ने अपने जीवन में प्यार और उसके महत्व और शादी के बारे में खुलकर बातचीत की है।

स्वरा भास्कर का कहना है कि मां बनने के लिए वह शादी को जरूरी नहीं समझती। क्योंकि जल्द ही स्वरा भास्कर बच्चा गोद लेने वाली है, ऐसे में फैंस के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या स्वरा भास्कर सारी उम्र कुंवारी रहेगी? आइए जानते हैं स्वरा भास्कर ने इस मामले में क्या कहा?

swara bhaskar

स्वरा भास्कर ने कहा कि, “मैं हमेशा से ही क्लियर रही हूं कि मुझे लाइफ में क्या चाहिए। मैं हमेशा से ही एक बच्चा चाहती थी। अडॉप्शन अपना समय ले रहा है। ऐसा नहीं है कि मैं एक ही रात में मां बन जाऊंगी, हर चीज समय लेती है। मैं शुरू से ही क्लियर थी कि मुझे फैमिली चाहिए, लेकिन किस तरह चाहिए और मैं कैसे बनाऊंगी, यह भी मैंने सोचा हुआ था। अडॉप्शन ही एक तरीका मुझे समझ आया। फैमिली चाहिए थी, इसलिए मैंने अडॉप्शन की राह अपनाई। मुझे बच्चे शुरू से ही पसंद हैं। एजेंसीज अपना समय ले रही हैं, क्योंकि वह बच्चे के लिए एक अच्छा परिवार और वातावरण चाहती हैं। वह देखती हैं कि सामने वाला इंसान बच्चे के लिए किसी भी तरह खतरनाक साबित न हो। ऐसे में अडॉप्शन प्रक्रिया थोड़ी धीमी हो जाती है।”

swara bhaskar

इसके बाद जब स्वरा भास्कर से पूछा गया कि सिंगल पैरंट एक वास्तविकता है इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि एक परिवार को पूरा करने में माता-पिता दोनों आदर्श होते हैं। क्या आपने घर बसाने के बारे में सोचा है?

इसके जवाब में स्वरा कहती है कि, “माता-पिता तभी आदर्श होते हैं, जब वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और वे एक ही पृष्ठ पर होते हैं। ऐसे बहुत से बच्चे हैं, जो टूटे हुए परिवारों में बड़े होते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि, सिंगल पैरेंट बनें और एक स्वस्थ वातावरण में बच्चे की परवरिश करें। इसलिए मैं उस हिस्से से नहीं डरती हूं कि, अगर मुझे बच्चे पैदा करने हैं, तो मुझे घर बसाने की जरूरत है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति से समझौता नहीं करना चाहती, जिससे मैं प्यार नहीं करती हूं। सिर्फ इसलिए कि, मैं एक बच्चा चाहती हूं। तो यह मेरे दिमाग में नहीं है।”

swara bhaskar

इसके आगे स्वरा ने कहा कि, “हमारी सोसायटी में बहुत सारे पॉजिटिव उदाहरण हैं जो अडॉप्शन से जुड़े हैं। मुझे आइडियल पैरेंट्स के होने की बात थोड़ी अजीब लगती है, क्योंकि मैं यह समझती हूं कि एक आइडियल पैरेंट वही है जो बच्चे को प्यार कर सके और उसे सुरक्षित और मजबूत महसूस करा सके। हमारे समाज में कई उदाहरण ऐसे हैं, जहां बच्चे अपने दादा-दादी, नाना-नानी, अंकल-आंटी के साथ रह रहे हैं और वह खुश हैं। असली पैरेंट से ज्यादा उन बच्चों के लिए ये लोग सुरक्षित हैं और उन्हें हेल्दी वातावरण दे रहे हैं। अगर मुझे बच्चा चाहिए तो मुझे लाइफ में शादी करके सेटल होना होगा, मैं इसे नहीं मानती।”

swara bhaskar

वर्कफ़्रंट के बारे में बात करें तो स्वरा हाल ही में फिल्म ‘शीर कोरमा’ में दिखाई दी थी। इस फिल्म में वह एक लेस्बियन के किरदार में नजर आई थी। इसके अलावा उनके साथ मशहूर अभिनेत्री दिव्या दत्ता और शबाना आजमी भी एक मुख्य किरदार में थी। वह जल्द ही मर्डर मिस्ट्री ‘मीमांशा’ में दिखाई देने वाली है।

इस फिल्म में स्वरा भास्कर जांच अधिकारी की भूमिका में दिखाई देंगी। बता दें, इससे पहले स्वरा ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘रांझणा’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘निल बट्टा सन्नटा’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी है।

swara bhaskar

Related Articles

Back to top button