बॉलीवुड

बॉलीवुड के लिए मुसीबत बना 2020, सुशांत सिंह राजपूत के अलावा इन एक्टर्स ने भी दुनिया का कहा अलविदा

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है। व्यापार हो या फिर नौकरी हर व्यक्ति के सिर पर एक बेरोजगारी का खतरा मंडरा रहा है। वहीं साल 2020 आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स हर किसी के लिए काफी मनहूस साबित हो रहा है। जहां एक और पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के चहेते सितारे एक के बाद एक हमें अलविदा कहते जा रहे हैं। बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका तब लगा जब इंडस्ट्री के युवा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर अपनी जान दे कर अपने जीवन की लीला खत्म कर ली।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वालों के लिए उनके निधन की खबर किसी बहुत बुरे सपने से कम नहीं है। फिल्म ‘काए पो चे’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत का बॉलीवुड ने बाहें खोल कर स्वागत किया था। लेकिन वो दुनिया को इतनी जल्दी अलविदा कह जाएंगे इस बात का भरोसा नहीं हो रहा। सुशांत ने अपने करियर में ‘काए पो छे’ के बाद यशराज बैनर के तले बनी ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में भी काम किया जिसके बाद वो ‘पीके’, ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’ , ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ जैसी फिल्मों में काम किया था।

साल 2020 बॉलीवुड के लिए इतना मनहूस रहा है कि इंडस्ट्री के 5 महीनों के भीतर सुशांत सिंह राजपुत के अलावा कई अन्य सितारों ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

इरफान खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार इरफान खान ने 29 अप्रैल को अंतिम सांस ली। इरफान खान काफी समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे जिसके बाद उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इरफान को बचाया नहीं जा सका।

ऋषि कपूर

अभी बॉलीवुड के चाहने वाले इरफान खान की निधन के सदमे से बाहर भी नहीं आए थे कि 30 अप्रैल को दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने भी अपनी अंतिम सांसे लेली । ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे। लेकिन ऋषि अपनी इस बीमारी से जंग नहीं जीत पाए।

साई गुंडेवर

वहीं रॉक ऑन और पीके जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर साई गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे।

शफीक अंसारी

वहीं टीवी एक्टर शफीक अंसारी का 10 मई को 52 साल की उम्र में निधन हो गया। कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली।

मोहित बघेल

लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे एक्टर और कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन 23 मई को हो गया था। एक्टर महज 27 साल की छोटी सी उम्र में ही दुनिया को अलविदा कहे चले।

सचिन कुमार

टीवी एक्टर सचिन कुमार ने 15 मई को दुनिया को अलविदा कह गए। सचिन कुमार का दिल का दौरा पड़ने  पड़ने से निधन हो गया

मनमीत ग्रेवाल

वहीं लॉकडाउन के चलते टीवी का काम बंद होने से परेशान 32 वर्षीय मनमीत ग्रेवाल ने भी आर्थिक तंगी के परेशान होकर अपना प्राण त्याग दिया। मनमीत ने नवी मुंबई के खारघर में 16 मई को अपनी जान लेली थी । एक्टर अपनी अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे।

वाजिद खान

वहीं बॉलीवुड ने इन दिग्गज अभिनेताओं को खोने के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री से वाजिद खान को भी खो दिया। वाजिद खान ने 1 जून को दुनिया को अलविदा कह दिया। वाजिद को किडनी में संक्रमण था और वह वेंटिलेटर पर थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कोरोना भी था।

 

Related Articles

Back to top button