बॉलीवुड

जब सलमान खान की इस हरकत से परेशान हो गई थीं भाग्यश्री, एक्ट्रेस ने दी थी दूर रहने की चेतावनी

हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्मों में से एक ‘मैंने प्यार किया’ ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए थे। इस फिल्म के जरिए अभिनेत्री भाग्यश्री ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। मीठी सी आवाज और प्यारी सी स्माइल वाली भाग्यश्री को सुपरस्टार सलमान खान के साथ खूब पसंद किया गया। यह फिल्म सलमान खान के करियर की भी पहली हिट थी।

salman khan

इसके बाद सलमान खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और सुपरस्टार बन गए। वहीं भाग्यश्री ने कुछ ही फिल्मों में काम किया और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से किनारा कर लिया। हालांकि कहा जाता है कि मैंने प्यार किया में भाग्यश्री को काम करवाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या को कई पापड़ बेलने पड़े थे, तब कहीं जाकर भाग्यश्री ने इस फिल्म के लिए हां की थी।

फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी ने शानदार एक्टिंग की और सुनहरे पर्दे पर भी जोड़ी को खूब पसंद किया गया। रिपोर्ट की मानें तो इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान भाग्यश्री और हिमालय दासानी का रिश्ता शुरू हुआ था।

वहीं जब सलमान खान को भाग्यश्री और हिमालय के रिलेशनशिप के बारे में पता चला तो वह एक्ट्रेस को काफी परेशान किया करते थे जिससे भाग्यश्री बुरी तरह परेशान हो गई थी और उन्होंने सलमान खान को चेतावनी दे दी थी।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद भाग्यश्री ने खुलासा करते हुए कहा था कि, “दिल दीवाना’ गाने की शूटिंग के दौरान सलमान ही वह पहले इंसान थे, जिन्हें मेरे और हिमालय के रिलेशनशिप के बारे में पता चला था। ऐसे में वो अकसर मेरे पीछे-पीछे मेरे कान में गाना गुनगुनाते हुए घूमते थे। मैं उन्हें लगातार चेतावनी दे रही थी कि लोग हमारे बारे में बातें बनानी शुरू कर देंगे। लेकिन मुझे लगातार परेशान करने के बाद उन्होंने मुझे बताया कि वह हिमालय के बारे में जानते हैं। उन्होंने बल्कि मुझे सुझाव भी दिया कि मैं हिमालय को सेट पर बुला लूं। मुलाकात के वक्त दोनों एक-दूसरे से काफी सादगी से मिले थे।”

maine pyar kiya

इसके अलावा भी भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया के सेट से जुड़े कई किस्से शेयर किए थे।

उन्होंने एक सीन के बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि, “फिल्म में उन्हें सलमान के गले लगना था। इसके पहले वह किसी अनजान मर्द के गले नहीं लगी थीं। वह काफी कंजर्वेटिव बैकग्राउंड से हैं। सलमान के गले लगते ही वह रोने लगीं। उन्हें रोता देख सलमान खान और सूरज बड़जात्या घबराकर उनके पैरों में बैठ गए और उनसे कहा कि रोएं नहीं जैसे कम्फर्टेबल लगे वैसे ही करें।”

maine pyar kiya

बता दें, भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी ने भी एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि, “मेरी मां के हां कहने से पहले सूरज सर ने लगातार एक महीने तक उनका पीछा किया था। इस चीज के बारे में सूरज सर के अलावा शायद और कोई नहीं जानता होगा। मैं दुआ करता हूं कि एक दिन ऐसा आए, जब फिल्म निर्माता भी मुझे काम देने के लिए मेरे पीछे-पीछे आएं। ये बहुत ही अलग भावना होती होगी।”

bhagyashree

गौरतलब है कि जब भाग्यश्री का कैरियर पीक पर था तभी उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। भाग्यश्री से इसका कारण पूछा गया था तो उन्होंने बताया था कि, मैंने प्यार किया की कामयाबी और शादी के बाद मुझ पर एक मां के रुप में सबसे बड़ी जिम्मेदारी थी। एक तरफ परिवार था तो दूसरी तरफ करियर।

बहुत मुश्किल दौर था, लेकिन मैंने अपने परिवार को चुना क्योंकि उस वक्त मैं मां बन चुकी थी। ऐसे में करियर की तरफ बढ़ती तो बच्चों को सही शिक्षा नहीं दे पाती। मुझे जो संस्कार माता-पिता से मिले शायद मैं अपने बच्चों को नहीं दे पाती। जब आप इंडस्ट्री में होते हैं तो परिवार के लिए टाइम निकालना मुश्किल हो जाता है।”

maine pyar kiya

बता दें, भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुके हैं। इस फिल्म में अभिमन्यु के साथ अभिनेत्री राधिका मदान, गुलशन देवैया और महेश मांजेरकर नजर आए थे। इसके अलावा भी वह जल्दी ही फिल्म ‘निकम्मा’ में दिखाई देंगे।

वहीं भाग्यश्री हाल ही में कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ में दिखाई दी थी। भाग्यश्री की बेटी अवंतिका भी काफी मशहूर है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है। अवंतिका की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

Related Articles

Back to top button