बॉलीवुड

अमिताभ से लेकर आलिया तक शूटिंग के दौरान मरते-मरते बचे थे ये 7 सुपरस्टार्स, एक को तो लगी थी गोली

बॉलीवुड कलाकार अपने किरदार को निभाने के लिए खूब मेहनत करते हैं। कभी-कभी स्टार्स को ऐसे स्टंट करने होते हैं जब उनकी जान भी जोखिम में आ जाती है, हालांकि इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं फिर भी छोटी सी चूक इनके लिए भारी हो जाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार है जो शूटिंग के वक्त बड़े हादसे के शिकार हो चुके हैं और कुछ तो मरते-मरते भी बचे हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में जो शूटिंग के दौरान बड़े हादसे का शिकार हो गए थे। आइए जानते हैं कौन हैं ये स्टार्स?

शाहरुख खान

shahrukh khan

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। शाहरुख खान ने अपने करियर में हर बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी कई फिल्में सुपरहिट रही है।

लेकिन फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान के ऊपर करीब 80 किलो का एक दरवाजा गिर गया था जिसके चलते उन्हें तुरंत अस्पताल भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट की मानें तो इस दौरान शाहरुख के सिर से लगातार खून बह रहा था। फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में शाहरुख खान के साथ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण नजर आई थी।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं जानता। अमिताभ ने अपने करियर में ऐसे कई किरदार निभाया जिन्हें कोई और कलाकार नहीं निभा सकता। आज भी अमिताभ बच्चन फिल्मी दुनिया में एक्टिव है और अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

बता दें साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को गंभीर चोट आई थी जिसके चलते उन्हें तुरंत ही बेंगलुरु के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन के साथ यह हादसा इतना बड़ा था कि वह मौत करीब पहुंच गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में 63 दिन गुजारने पड़े तब कहीं जाकर उनकी स्थिति ठीक हुई।

जॉन अब्राहम

john abraham

फिल्म ‘फोर्स-2’ की शूटिंग करने के दौरान अभिनेता जॉन अब्राहम भी बुरी तरह घायल हो गए थे जिसके बाद तुरंत ही शूटिंग रोकनी पड़ी थी। इसके अलावा फिल्म ‘शूट आउट एट वडाला’ के दौरान भी जॉन अब्राहम बुरी तरह घायल हो गए थे। कहा जाता है कि इस दौरान जॉन अब्राहम मरते-मरते बचे थे।

रिपोर्ट की मानें तो अभिनेता अनिल कपूर ने ब्लैक बुलेट जॉन के ऊपर चलाई थी लेकिन गलती से यह गोली जॉन अब्राहम की गर्दन के दाएं हिस्से से छू कर गई जिसके चलते उनकी गर्दन पर गहरी चोट आ गई थी।

ऋतिक रोशन

hrithik roshan

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन भी फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे। कहा जाता है कि उनके सिर में गहरी चोट लग गई थी जिसके चलते खून का थक्का जम गया था। इसके बाद उन्हें ब्रेन सर्जरी करवाने पड़ी थी।

सलमान खान

salman khan

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेरे नाम’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान भी घायल हो गए थे। दरअसल इस फिल्म में एक सीन होता है जिसमें सलमान खान ट्रेन के आगे चल रहे होते हैं, लेकिन इस दौरान ट्रेन सलमान के बिल्कुल नजदीक आ जाती है। जिसके बाद उन्हें को-स्टार धक्का देकर पटरी से गिराते हैं। कहा जाता है कि इस दौरान सलमान खान मौत से बाल-बाल बचे थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai

जानी मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन भी हादसे का शिकार हो गई थी। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘खाकी’ की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय की जीप बेकाबू हो गई थी जिसके चलते उन्हें चोट लगी थी और फिर उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आलिया भट्ट

alia bhatt

अभिनेत्री आलिया भट्ट भी फिल्म ‘कपूर एंड संस’ के दौरान घायल हो गई थी, उन्हें कंधे में बुरी तरह चोट आई थी। इसके अलावा फिल्म ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के दौरान भी आलिया भट्ट के पैर में गहरी चोट लगी थी जिसके चलते उन्हें कई दिनों तक फिल्म से बाहर रहना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button