बॉलीवुड

रैंप वॉक करते हुए पूरी खुल गई थी इस मॉडल की ड्रेस, आज तक लोगों को याद है इनका Oops मोमेंट

रैंप पर चलते हुए मॉडल्स के साथ वार्डरोब मैल्फंक्शन की घटनाएं आम बात है. हर मॉडल और एक्ट्रेस अपने जीवन में कभी न कभी इस तरह की घटना का शिकार हुई है. इन घटनाओं के बाद मॉडल को न सिर्फ शर्म‍िंदगी बल्कि आलोचना का भी सामना करना पड़ता है. ये हादसे नासूर बनकर रह जाते हैं. 2006 में भी कुछ ऐसा ही घटित हुआ सुपरमॉडल कैरोल ग्रेस‍ियस के साथ, जिसके कारण वो Oops मोमेंट का श‍िकार हुई थीं.

carol gracias oops moment

कैरोल ग्रेस‍ियस (Carol Gracias) के बारे में बात करे तो वह एक भारतीय सुपर मॉडल है. वह पॉपुलर रियलिटी शो Bigg Boss 1 की फर्स्ट रनर-अप रह चुकी हैं. उन्होंने फियर फैक्टर खतरों के ख‍िलाड़ी 2 में भी अपना जलवा दिखाया था. इस शो में भी वह सेकेंड रनर-अप रहीं थी.

कैरोल ने अपने करियर में तीन बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय भी किया है. ‘बीइंग साइरस’, ‘ब्लफमास्टर’ और ‘ऐसा ये जहां’. ये बात है वर्ष 2006 की जब लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) के मौके पर कैरोल ने डिजाइनर बेन्नू सहगल (Bennu Sehgall) का लेटेस्ट कलेक्शन वियर किया. उन्हें उस दौरान हॉल्टर नेकलाइन की कटआउट ड्रेस पहनकर रैंप वॉक करना था.

carol gracias oops moment

उनकी ड्रेस मिडिल में फैब्रिक की पतली पट्टी से नीचे के हिस्से से जुड़ी हुई थी. इस दौरान एक के बाद एक सभी मॉडल्स आते गए और फिर आई कैरल की बारी. कैरोल हमेशा की तरह अपने पूरे कॉन्फ‍िडेंस के साथ रैंप पर वाक कर रही थी. मगर इसी बीच उनका हॉल्टर नेक खुल गया और पूरा कपड़ा सभी लोगों के सामने नीचे आ गया. इस वजह से उनका बस्ट पोर्शन पूरी तरह से सभी के सामने आ गया.

कैरोल ने पर‍िस्थ‍ित‍ि को अपने हिसाब से टेकल किया और उस टॉप को ऊपर कर उसे पकड़ लिया. ड्रेस को पकड़कर मॉडल ने प्रोफेशनल तरीके से अपना रैंप वॉक कम्पलीट किया. इस घटना ने रातोरात कैरल को लाइमलाइट में ला दिया. इस घटना की पूरी तस्वीरें हर जगह नज़र आ रही थी.

carol gracias oops moment

इस घटना के बाद शो के ऑर्गेनाइजरऔर मॉडल पर अश्लीलता फैलाने के आरोप भी लगे. दोनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई गई. हालांकि जांच के बाद पुल‍िस ने सभी को क्लीन च‍िट दे दी थी. पुलिस ने कैरोल से पूछा भी कि अगर उन ऐसा लगता है कि यह उनके साथ किसी ने जानबूझकर किया है तो वह शिकायत करवा सकती है.

मगर मॉडल ने इस घटना को महज़ एक एक्सीडेंट बताया. उनके साथ ही डिजाइनर बीजू सहगल ने भी कहा था कि वह इस फिल्ड में कई वर्षों से काम कर रहे है तो इस तरह की चीजों को जानबूझकर क्यों होने देंगे.

carol gracias oops momentg

सभी के सामने रैंप पर हुई इस घटना के बाद फैशन इंडस्ट्री के ही अन्य लोगों से जब राय ली गई थी तो मिले-जुले रिस्पॉन्स सामने आये थे. कुछ लोग डिजाइनर को जिम्मेदार ठहराते रहे. आज इस घटना को कई साल बीत चुके है लेकिव आज भी कैरोल को उनके इस Oops मोमेंट की वजह से जाना जाता है.

कैरोल इस हादसे के बाद भी मॉडलिंग करती रही. वे लैक्मे से जुड़ी रहीं और फिर 2016 में उन्होंने प्रेग्नेंसी के समय एक बार फिर रैंप वॉक कर सुर्ख‍ियां हासिल की. इस समय कैरोल मॉडल‍िंग से जुड़े रहने के साथ-साथ अपने पति और बच्चों के साथ परिवार का आनंद उठा रही है.

Related Articles

Back to top button