विशेष

इस 27 साल की लड़की ने महज़ 6 साल में खड़ा किया 120 करोड़ रुपये का एंपायर, 180 फ्लैट्स की मालिक है

कहते है किस्मत कब पलट जाय कोई भरोसा नहीं. लोग किस्मत के भरोसे कई बार अर्श से फर्श पर आ जाते है तो कई बार फर्श से अर्श की और चले जाते है. लेकिन किस्मत के साथ ही आपका मेहनती होना भी बेहद ही जरुरी है. मेहनत और किस्मत की एक ऐसी ही कहानी आज हम आपको बताने जा रहे है.

इस लड़की की उम्र सिर्फ 27 साल है और वह 120 करोड़ रुपये की मालकिन है. इस लड़की की सफलता की कहानी किसी भी फिल्म से कम नहीं है. इसने 4 करोड़ से शुरू हुए अपने व्यापार को महज़ 6 साल में 120 करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया है.

linda bytyqi

अब इसकी सफलता के चर्चे सोशल मीडिया (Social Media) पर भी खूब हैं. आपको बताते है आखिर कौन है ये लड़की और कैसे इतने छोटे से समय इतनी कम उम्र में उसने इतनी बड़ी सफलता हासिल कर ली.

180 फ्लैट की मालकिन है ये लड़की
मीडिया में आ रही ख़बरों की माने तो 27 साल की लिंडा बायटिकी (Linda Bytyqi) कनाडा (Canada) के ओंटेरियो (ontario) की रहने वाली है. जब उनकी उम्र 21 साल की थी तो वह 4 करोड़ रूपये लेकर रियल एस्टेट कारोबार में आ गई थी. इसके बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह साल दर साल कामयाबी हासिल करती चली गई. आज उनके पास कुल 120 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उनके पास करीब 180 फ्लैट्स हैं, जिन्हें उन्होंने किराये पर दिया हुआ है.

linda bytyqi

उन्होंने टिकटॉक पर बताया अपनी कामयाबी का राज
इस महिला लिंडा ने टिकटॉक (TikTok) पर एक वीडियो (Video) शेयर करते हुए बताया कि, कैसे उन्होंने इतने कम समय में इतने सारे पैसे कमाए है. अपने आप को रियल एस्टेट (Real Estate) इन्वेस्टर और कोच बताने वालीं लिंडा का इंस्टाग्राम (Instagram) और टिकटॉक पर Lindafinance नाम से पेज बना हुआ है.

वह बताती हैं कि उनका पैसे कमाने का सफर काफी दिलचस्प रहा है. इसके लिए उन्हें अपनी नौकरी से भी त्याग देना पड़ा था. लिंडा ने बताया कि उन्होंने Buy, Renovate, Rent, Refinance, Repeat का सहारा लिया और इसी के जरिए वह कामयाब होती चली गई.

पोर्टफोलिया बढ़ाना जरूरी

linda bytyqi

वह अपना अनुभव शेयर करते हुए कहती है कि, अक्सर लोगों के मन में संशय रहता है कि क्या उन्हें प्रॉपर्टी (Property) में निवेश (Investment) करना चाहिए या नहीं. मगर उन्हें यह नहीं पता होता है कि यह सबसे सुरक्षित निवेश में से एक है.

वह कहती हैं कि लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या रियल एस्टेट में पैसा कमाना मुश्किल है. इस पर उनका जवाब होता है कि यदि आपको अच्छे रिजल्ट चाहिए तो प्रॉपर्टी (Property) के साथ लगातार जुड़े रहना होगा और पोर्टफोलियो (Portfolio) को बढ़ाना होगा.

linda bytyqi

भारत में है पैसे कमाने का अपार अवसर
ज्ञात होकि भारत में रियल एस्टेट में भी सबसे ज्यादा निवेश है. इस सेक्टर में धन के फंसने की संभावना बहुत कम है. साथ ही, बढ़ते शहरीकरण के कारण, जमीन की कीमतें साल भर आसमान छूती रहती हैं. यह आपकी निवेश की गई राशि को दोगुना कर देता है. लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि निवेश करने के लिए आपके हाथ में बड़ी रकम का होना जरुरी है.

Related Articles

Back to top button