बॉलीवुड

कैटरीना कैफ की तरह होता था’ भाबी जी घर पर हैं’ के अम्माजी का फिगर, फिर इस वजह से हो गयी मोटी

टीवी की दुनिया में कई शोज है जिन्होंने दर्शकों में मन में अपनी एक गहरी पहचान बनाई है. उन्ही शोज में से एक है भाबी जी घर पर हैं (Bhabiji Ghar Par Hain). इस शो ने दर्शकों को काफी हंसाया है. साथ ही यह लोगों के दिलों में एक खास जगह रखता है. इसके साथ ही मशहूर है इसके अंदर आने वाला हर एक किरदार.

चाहे वह गौरी मेम हो या फिर पगलेट सक्सेना. या फिर बात करे अम्मा जी. हर कोई अपने रोल में काफी फिट बैठता है. आज हम आपको बताने वाले है इस शो में आने वाली सोमा राठौड़ (Soma Rathod) यानी अम्मा जी के बारे में.

soma rathod

सोमा राठौड़ (Soma Rathod) ने टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी कॉमिक टाइमिंग से काफी कम समय में जबरदस्त पहचान बनाई है. शो में अम्माजी का किरदार निभाकर उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी मिल चुकी है कि कभी-कभी तो उन्हें अपनी सक्सेस पर खुद भी यकीन नहीं होता. वैसे सोमा के लिए यहाँ तक आना इतना भी आसान नहीं था.

Soma Rathod

एक समय ऐसा भी था जब उन्हें दुबली-पतली होने की वजह से ही काम नहीं मिल रहा था. इस इंडस्ट्री में जहाँ लोगों के दुबले पतले और फिट होने के बाद उन्हें काम मिलता है. लेकिन सोमा के साथ उल्टा हुआ. उन्हें सक्सेस उस समय मिली जब उन्होंने अपना वजन बढ़ाया.

यह पूरी तरह से सच है. इस बात का खुलासा सोमा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने कहा, मैं ना बेहद पतली थी और ना ही मोटी, मैं मिड रेंज में हुआ करती थी जब मैंने रोल्स के लिए ऑडिशन देना शुरू किया था और कास्टिंग एजेंट्स के पास जाना शुरू किया था. ना ज्यादा मोटी और ना ही ज्यादा पतली होने की वजह से मैं किसी क्राइटेरिया में सूट नहीं होती थी. और हर बार रिजेक्ट कर दी जाती थी.

soma rathod

सोमा राठौड़ (Soma Rathod) इसके आगे बताती है कि, इसके बाद मेरी एक दोस्त ने मुझे ये सजेशन दिया कि मुझे वजन बढ़ाना चाहिए ताकि मैं ओवरसाइज्ड एक्टर्स की लिस्ट में जगह बना लूं. मैंने ऐसा ही किया और इसके बाद मुझे काम मिलना शुरू हो गया.

आज मैं किसी बात की परवाह नहीं करती हूँ. राइटर्स मुझे ध्यान में रखकर कैरेक्टर लिखते हैं. एक व्यक्ति को इस बात का कॉन्फिडेंस हमेशा रहना चाहिए कि दुनिया में उसके लिए भी जगह है.

soma rathod

इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि, “मैं ओवरवेट हूं और बहुत ज्यादा खाती हूं पर कई सालों से मेरा वजन रुका हुआ है, ना वह बढ़ता है ना कम होता है. लेकिन मेरा वजन कम करने का भी कोई इरादा नहीं है.” आपको बता दें कि सोमा उर्फ अम्माजी मनमोहन तिवारी से उम्र में नौ साल छोटी हैं.

सोमा ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी खुलकर बात की. वह कहती हैं कि ’23 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई थी. हम दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. इसके कुछ ही महीनों में हमने शादी कर ली थी. शादी के बाद हम 10 सालों तक साथ रहे. इसके बाद जब बातें खराब होने लगी तो हमने अलग होने का फैसला लिया. पति से अलग होने का दुख था और मैं डिप्रेशन में चली गई थी.

Related Articles

Back to top button