विशेष

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फटा जूता पहनकर शमी ने की गेंदबाजी, सामने आई बड़ी वजह

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कंगारूओं ने पहला मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। खैर, इसी मैच में मोहम्मद शमी ने कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से वो सोशल मीडिया की सुर्खियों में आ गए हैं।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए। 244 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर ही धराशायी हो गई। ऐसे में भारत के पास 53 रनों की बढ़त थी, लेकिन अपनी लीड को बड़े स्कोर करने में तब्दील कर पाने में भारतीय टीम नाकाम रही।

दूसरी इनिंग में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। और महज 36 रन पर पूरी टीम ढेर हो गई। बता दें कि यह किसी भी फॉर्म में भारत का सबसे खराब स्कोर है। खैर, यहां हम बात मोहम्मद शमी की कर रहे हैं।

फटा जूता पहनकर शमी ने की गेंदबाजी

पहली इनिंग में जब मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने के लिए आए तो सबकी निगाहें उनके जूते पर गई, क्योंकि उनका जूता फटा हुआ था। इतना ही नहीं, इस मैच की कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ और शेन वार्न ने शमी के इस फटे हुए जूते पर टिप्पणी भी की।

वार्न ने कहा कि मोहम्मद शमी हाई आर्म एक्शन होने की वजह से बॉल को रिलीज वक़्त उनके दाएं पैर का अंगूठा जूते के अंदरूनी हिस्से से टकराता है। ऐसे में,  उन्होंने शायद इस परेशानी से बचने के लिए अपने जूते में छेद किया हो।

शमी का उड़ाया गया मजाक

मैच की कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि उम्मीद है जब शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने आएंगे तो फटा जूता नहीं पहनेंगे, वरना ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तेज यॉर्कर से चोटिल हो सकते हैं। बता दें कि दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरे शमी को कोहनी में चोट लग गई।

Related Articles

Back to top button