बॉलीवुड

फिल्मों में काम करने से पहले उल्टियां साफ़ करती थीं रवीना टंडन, एक्ट्रेस ने बयां की सच्चाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘मस्त-मस्त’ गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हासिल किया है और आज वह बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है। रवीना टंडन ने अपने करियर में इंडस्ट्री के हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई है। इतना ही नहीं बल्कि उनकी दमदार एक्टिंग ने भी सभी का दिल जीता है।

इन दिनों रवीना टंडन ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर-2’ में नजर आ रही है और फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग को भी खूब पसंद किया जा रहा है। ‌इस फिल्म में रवीना टंडन रामिका सेन के किरदार में नजर आ रही है। इसी बीच फिल्म के प्रमोशन के दौरान रवीना टंडन ने खुलासा किया कि वह अपने करियर की शुरुआत में बाथरूम साफ किया करती थी। उन्होंने साझा किया कि अचानक ही उनकी फिल्मी दुनिया में एंट्री हुई। आइए जानते हैं रवीना टंडन के जीवन से जुड़ा यह राज?

raveena tandon

फ़िल्मी परिवार से थीं रवीना टंडन
बता दें, रवीना टंडन ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। गौरतलब है कि रवीना टंडन मशहूर फिल्म मेकर रवि टंडन की बेटी है। हालांकि इसके बावजूद रवीना टंडन को फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े।

raveena tandon

उनके करियर की शुरुआत एड फिल्म मेकर प्रहलाद कक्कड़ की वजह से हुई थी। इसके बाद ही उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला। लेकिन इससे पहले रवीना टंडन स्टूडियो में सफाई का काम किया करती थी। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने ही किया है।

लोगों की उल्टियां साफ़ करती थीं रवीना टंडन


हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान रवीना टंडन ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि, ”यह सच है। मैं स्टूडियो में सफाई का काम करके करियर शुरू किया था। मेरा काम बाथरूम और स्टूडियो की जमीन से उल्टी साफ करना था। और मैंने प्रहलाद कक्कड़ को शायद 10वीं क्लास से निकलने के बाद असिस्ट किया था। तब लोग मुझे कहते थे कि तुम कैमरा के पीछे क्या कर रही हो। तुम्हें तो आगे होना चाहिए। और मैं कहती थी, ‘नहीं, नहीं, मैं, वो भी एक्ट्रेस? कभी नहीं।’ तो मैं आज इस इंडस्ट्री में डिफॉल्ट से हूं। मैंने बड़े आते हुए कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी।”

फिर यूं बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिली एंट्री


आगे रवीना ने प्रहलाद कक्कड़ का जिक्र करते हुए कहा कि, “जब भी प्रहलाद के सेट पर कोई मॉडल आती थी, तो कहते थे ‘रवीना को बुलाओ.’ फिर वो मुझे मेकअप करने को कहते और मुझसे पोज करवाते। तो मैंने सोचा कि अगर मुझे ये सब करना ही है, तो प्रहलाद के लिए फ्री में बार-बार क्यों करना, क्यों ना इससे थोड़ी पॉकेट मनी कमाई जाए। इसी वजह से मैंने मॉडलिंग शुरू की थी। फिर मुझे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। तब मुझे एक्टिंग, डांसिंग, डायलॉग डिलीवरी कुछ नहीं आता था। तो मुझे लगता है कि मैं समय के साथ बदली हूं और मैंने सीखा है।”

raveena tandon

रवीना टंडन की फ़िल्में
बता दें, रवीना टंडन अब तक ‘मोहरा’, ‘लाडला’, ‘दिलवाले’, ‘आंटी नंबर वन’, ‘अग्निवास’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘दावत’, ‘दुल्हे राजा’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’, ‘सत्ता’, ‘तेरा क्या कहना’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘जिद्दी’, ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है। फिलहाल उनकी फिल्म ‘केजीएफ-2’ बॉक्स ऑफिस पर धमाका किए हुए हैं। इस फिल्म में साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार यश अहम किरदार में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा फिल्म में सुपरस्टार संजय दत्त और श्रीनिधि शेट्टी भी दिखाई दे रहे हैं।

raveena tandon

Related Articles

Back to top button