बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित की ऐसी Photos जो हमेशा रही विवादों में, आखिर क्या है इन तस्वीरों में? जानिए

फिल्म जगत की “धक-धक गर्ल” माधुरी दीक्षित किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। आज भी दुनिया भर के लोग उनकी अदायगी के दीवाने हैं। भले ही माधुरी दीक्षित की उम्र 54 बरस की हो चुकी है परंतु इस उम्र में भी वह आजकल की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं। मौजूदा समय में भी दुनिया भर में माधुरी की खूबसूरती के दीवानों की कमी नहीं है।

माधुरी दीक्षित ने अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। इनकी प्रतिभा से सभी मोहित हैं। माधुरी दीक्षित सुंदरता, नृत्य और अभिनय तीनों नहीं महारत हासिल कर चुकी हैं।

मौजूदा समय में अभिनेत्री सफलता की ऊंचाइयों पर हैं परंतु एक समय ऐसा भी रहा था, जब एक के बाद एक माधुरी दीक्षित की 10 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं …

जब माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री में अपने पांव जमाने में लगी हुई थीं, तो उस दौरान उन्हें बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा था। करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें कई तरह की फिल्मों में काम करना पड़ा, उन्ही फिल्मों में से एक “‘दयावान” फिल्म है, जिसमें माधुरी ने किसिंग सीन करने के लिए हामी भर दी थी।

इतना ही नहीं बल्कि माधुरी दीक्षित ने पर्दे पर बलात्कार की पीड़ित महिला का किरदार भी निभा चुकी हैं, उस फिल्म का नाम “तेजाब” था। परंतु तेजाब फिल्म ने माधुरी दीक्षित की रातों-रात किस्मत ही बदल दी थी। इस फिल्म के बाद अभिनेत्री बॉलीवुड की दुनिया में चमकदार सितारा बनीं। बता दें कि ऐसे बहुत से सेलिब्रिटीज हैं, जिन्हें अपनी जिंदगी में विवादों का भी सामना करना पड़ा है। उन्हीं में से माधुरी दीक्षित का भी कुछ विवादों से काफी गहरा नाता रहा है।

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित की एक फिल्म 1989 में आई थी जिस फिल्म का नाम “वर्दी” था और यह फिल्म एक मल्टी स्टारर फिल्म थी। इस फिल्म के अंदर माधुरी दीक्षित के अपोजिट बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ नजर आए थे। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ का लव मेकिंग सीन है, जो दयावान फिल्म वाले सीन से काफी हद तक मिलता जुलता है।

वहीं इस फिल्म से ही जैकी श्रॉफ का माधुरी दीक्षित के प्रति क्रश भी जाग उठा था और वह कहीं ना कहीं आज भी जिंदा जरूर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि एक बार हाल ही के समय में जैकी श्रॉफ ने माधुरी दीक्षित के साथ रोमांस करने की अपनी इच्छा भी बताई थी।

जैसा कि हम सभी लोग यह बात भली-भांति जानते हैं कि एक समय ऐसा था जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर की खबरें सुर्खियों में छाई हुई थीं। शायद यही वजह हो सकती है कि जैकी श्रॉफ का माधुरी दीक्षित से प्यार पूरा ना हो सका।

वहीं जब फिल्म “खलनायक” की शूटिंग शुरू होने जा रही थी तो उस वक्त माधुरी दीक्षित के साथ सभी डायरेक्टर प्रोडूसर काम करने के इच्छुक थे, क्योंकि उस समय के दौरान माधुरी दीक्षित की लगभग हर फिल्म सुपरहिट साबित हो रही थी।

आपको बता दें कि इसी कारण से फिल्म “खलनायक” में माधुरी दीक्षित को लेने के लिए सुभाष घई को संजय दत्त की सिफारिश की आवश्यकता भी पड़ी थी। इतना ही नहीं बल्कि ऐसा भी बताया जाता है कि सुभाष घई ने एक काफी विवादित करार कराया था। इस फिल्म के समय माधुरी दीक्षित कुंवारी थीं। ऐसी परिस्थिति में सुभाष घई ने यह करार करवाया था कि वह फिल्म में के दौरान मां ना बने।

भले ही माधुरी दीक्षित को अपने करियर के शुरुआती दिनों में कई अश्लील और विवादित सीन करने पड़े थे, परंतु मौजूदा समय की बात करें तो माधुरी सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। बता दें कि पिछली बार माधुरी दीक्षित को फिल्म “कलंक” में देखा गया था। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, वरुण धवन और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदारों में दिखे थे।

अगर हम माधुरी दीक्षित के वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेत्री बहुत ही जल्द नेटफ्लिक्स पर सक्सेसफुल फैमिली ड्रामा सीरीज “फाइंडिंग अनामिका” शीर्षक सीरीज के माध्यम से डिजिटल दुनिया में कदम रखने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button