बॉलीवुड

मंगलसूत्र और सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर-नीतू की शादी में पहुंची थीं रेखा, परेशान हो गयी थी जया बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर आए दिन मसालेदार कहानियां और अभिनेताओं को लेकर खूब अफवाहें सुनने को मिलती हैं। अक्सर देखा गया है कि फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्रियां काम करते-करते एक-दूसरे के बेहद नजदीक आ जाते हैं और इन दोनों इनके बीच प्यार का सिलसिला शुरू हो जाता है।

वहीं दूसरी तरफ कई हीरो-हीरोइन की जोड़ी की वजह से ही फिल्में हिट हो जाती हैं और अगली बार भी वही जोड़ी अन्य फिल्मों में नजर आती है। फिल्मों की शूटिंग के दौरान हीरो-हीरोइन एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताते हैं और इस दौरान कब कौन किसके करीब आ जाए, इसके बारे में कहा नहीं जा सकता।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई अभिनेता और अभिनेत्रियां रहे हैं, जिनकी एक समय पहले अफेयर की खबरें खूब सुर्खियों में बनी हुई थी। उन्हीं में से एक अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर भी काफी सुर्खियों में रहा था। लोगों ने ना सिर्फ अमिताभ बच्चन और रेखा की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री पसंद की थी, बल्कि असल जिंदगी में भी फैंस को इन दोनों की जोड़ी बहुत पसंद आती थी।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से सिलसिला, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग और मुकद्दर का सिकंदर जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं। उस समय के दौरान अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर खूब बातें हुआ करती थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में अभिनेत्री रेखा गले में मंगलसूत्र पहन और मांग में सिंदूर भरकर पहुंच गई थीं। जब शादी में रेखा का ये रूप लोगों ने देखा तो जो भी लोग वहां पर उपस्थित थे, उनके मन में कई सवाल उठने लगे। शादी में जो भी लोग मौजूद थे, उन्हें ऐसा लगने लगा कि रेखा ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली है।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए कई बड़े-बड़े कलाकार पहुंचे थे। जब रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाए, गले में मंगलसूत्र पहने शादी में पहुंचीं तो वहां पर उपस्थित सभी लोगों की निगाहें रेखा पर ही टिक गई। नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी में जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के माता-पिता भी बतौर गेस्ट पहुंचे थे। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन और रेखा की शादी की खबरों से दोनों के घरवाले काफी परेशान भी हुए थे।

ऐसा भी कहा जाता है कि रेखा को पहले इस शादी के लिए इन्वाइट नहीं किया जा रहा था। मगर वह और नीतू सिंह बहुत अच्छी दोस्त थीं। इसी वजह से रेखा को इस शादी में इन्वाइट किया गया था लेकिन जब रेखा शादी में पहुंचीं तो उनका यह रूप देखकर सभी लोग हैरान हो गए थे।

आपको बता दें कि जब अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म “मुकद्दर का सिकंदर” रिलीज हुई थी तो उसके बाद सालों तक इन्होंने एक दूसरे के साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं किया था परंतु जब यश चोपड़ा की फिल्म “सिलसिला” आई तो उसमें अमिताभ बच्चन और रेखा को एक बार फिर से काम करते हुए देखा गया।

इस फिल्म में जया बच्चन भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म की कहानी से अधिक फिल्म की कास्टिंग को लेकर खूब चर्चा हुई थी। रेखा और अमिताभ बच्चन को इसी फिल्म में आखिरी बार साथ में देखा गया था। इसके बाद दोबारा यह किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए।

Related Articles

Back to top button