मनोरंजन

टीवी के “राम” गुरमीत चौधरी ने घर से भागकर की थी “सीता” से शादी, एक्टर ने किया खुलासा

टेलीविजन के ऐसे बहुत से कलाकार हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के बलबूते दशकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उन्ही कलाकारों में से एक नाम गुरमीत चौधरी का भी आता है। जी हां, हम उन्ही टीवी के मशहूर अभिनेता गुरमीत चौधरी की बात कर रहे हैं, जिन्होंने धारावाहिक “रामायण” में राम का किरदार निभाया था और अपने इस किरदार से उन्होंने अच्छी खासी पहचान बनाई है। आज भी ज्यादातर लोग उन्हें राम के किरदार से ही पहचानते हैं।

22 फरवरी 1987 को बिहार के भागलपुर में जन्मे गुरमीत चौधरी एक सफल अभिनेता तो हैं ही इसके साथ साथ वह एक मार्शल आर्टिस्ट भी हैं। गुरमीत चौधरी में मॉडलिंग के गुण कूट-कूटकर भरे हुए हैं। तभी तो उन्हें “सेक्सिस्ट एशियन मैन अलाइव” के टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया गया था। इस लिस्ट में उनका स्थान आठवां था।

गुरमीत चौधरी ने साल 2008 में टीवी का मशहूर सीरियल “रामायण” में काम किया, जिसमें उन्होंने भगवान राम का रोल प्ले किया था। उन्होंने अपने इस किरदार को बखूबी तरीके से निभाया और इस किरदार के माध्यम से उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। उनके साथ “सीता” के रोल में देबीना बैनर्जी नजर आई थीं। इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

गुरमीत चौधरी और देबीना बैनर्जी शूट के दौरान एक दूसरे के साथ काफी समय व्यतीत किया करते थे और शूट के दौरान ही यह एक दूसरे के बहुत करीब आ गए और दोनों को प्यार हो गया। बस क्या था, उन्होंने अपने प्यार के रिश्ते को शादी में बांध दिया।

वैसे आपको बता दें कि गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी की पहली मुलाकात साल 2006 में मुंबई में एक टैलेंट कॉन्टेस्ट के दौरान हुई थी जहां गुरमीत को मुंबई से चुने गए थे जबकि देबीना का सिलेक्शन कोलकाता से हुआ था। उसके बाद दोनों की मुलाकात मुंबई में तब हुई जब देबीना ने अपने अभिनय करियर के लिए मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। देबीना के रूममेट के बॉयफ्रेंड के दोस्त गुरमीत थे।

अगर हम गुरमीत चौधरी के परिवार की बात करें तो अभिनेता एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिताजी का नाम सीताराम चौधरी है, जो आर्मी में थे। इसके चलते वह भारत में कई स्थानों पर रहे हैं। गुरमीत चौधरी का जन्म तो चंडीगढ़ में हुआ लेकिन अपने पिता की पोस्टिंग की वजह से वह जबलपुर और चेन्नई में भी रहे हैं। गुरमीत चौधरी ने जब एक ऐड शूट किया था तो उस दौरान उनको अपनी जिंदगी की पहली कमाई महज 1500 रुपए मिली थी।

देबिना बनर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि गुरमीत को उन्हें एयरपोर्ट से पिक करना था लेकिन उन्होंने धोखा दे दिया और वह उन्हें पिक करने के लिए नहीं आए थे जिसकी वजह से देबिना उनसे बहुत नाराज हो गई थीं। गुरमीत चौधरी के दोस्त देबीना के रूममेट को डेट कर रहे थे तो इसी वजह से अक्सर उनके अपार्टमेंट में आना-जाना लगा रहता था, जहां पर कई बार दोनों की मुलाकात हुई थी और दोनों ही एक-दूसरे को धीरे-धीरे जानने लग गए थे।

गुरमीत चौधरी और देबीना की मुलाकात का सिलसिला प्यार में कब बदल गया, उनको खुद पता नहीं चला और आखिर में उन्होंने अपने इस प्यार के रिश्ते को शादी में बदलने का निर्णय ले लिया। 15 फरवरी 2011 को दोनों ने शादी कर ली थी। एक बार गुरमीत चौधरी ने यह खुलासा किया था कि दोनों ने साल 2006 में घर से भागकर विवाह कर लिया था और इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं बताई थी। सिर्फ कुछ दोस्तों को ही इस विषय में पता था।

उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी शादी की खबर घरवालों के कानों तक भी नहीं पहुंचने दी थी। इनकी शादी में उनके दोस्तों ने काफी सहायता की थी लेकिन बाद में साल 2011 में दोनों पूरे रीति-रिवाज के साथ दोबारा विवाह के बंधन में बंध गए। अब यह दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी हंसी खुशी व्यतीत कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button