बॉलीवुड

AR Rahman की बेटी Khatija ने अपने जन्मदिन के मौके पर की सगाई, मंगेतर संग शेयर की तस्वीरें

संगीत की दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले ए आर रहमान की बेटी ख़ातिजा एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल ख़ातिजा ने नए साल 2022 के मौके पर अपने बॉयफ्रेंड से सगाई रचा ली है। इस बात की जानकारी खुद ख़ातिजा ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। उन्होंने अपनी सगाई की कुछ स्पेशल तस्वीरें फैंस के साथ साझा की और साथ ही उन्होंने अपने होने वाले शौहर से फैंस को मिलवाया है।

ar rahman daughter

बता दें, रहमान की बेटी ख़ातिजा की सगाई रियासदीन शेख मोहम्मद के साथ हुई है जो कि एक ऑडियो इंजीनियर है। सगाई की सबसे खास बात यह है कि ख़ातिजा की सगाई अपने बॉयफ्रेंड से उसी दिन हुई जिस दिन उनका जन्मदिन था। ऐसे में सगाई और भी स्पेशल हो गई। रिपोर्ट की मानें तो ख़ातिजा की सगाई में परिवार से जुड़े कुछ चुनिंदा सदस्य और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।

ar rahman daughter

बता दें, ख़ातिजा ने अपनी सगाई के दौरान गुलाबी रंग की खूबसूरत ड्रेस पहनी हुई थी। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मास्क का इस्तेमाल भी किया था। ख़ातिजा ने अपनी सगाई की तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “ईश्वर के आर्शीवाद से उद्यमी और ऑडियो इंजीनियर रियासदीन शेख मोहम्मद के साथ सगाई की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. सगाई 29 दिसंबर को मेरे बर्थडे पर हुई, जिसमें फैमिली और करीबी लोग शामिल थे.”

हालांकि इन तस्वीरों में ख़ातिजा का चेहरा नहीं नजर आ रहा है, सिर्फ उनकी आंखें ही दिखाई दे रही है जिससे साफ झलक रहा है कि, वह अपनी सगाई से बहुत खुश है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 786 Khatija Rahman (@khatija.rahman)

गौरतलब है कि, ख़ातिजा हमेशा बुर्के में ही नजर आती है और बुर्का उतारना उन्हें उनके धर्म के खिलाफ लगता है। इसी के चलते पिछले दिनों ख़ातिजा को काफी ट्रोल भी किया गया था। हालांकि उन्होंने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया था। एक लड़की ने कहा था कि, “जब मैं पढ़े-लिखे लोगों को बुर्के में देखती हूं, तो घुटन होती है।

इसके जवाब में खातिजा ने कहा था कि, “अगर आपको मेरे कपड़ों से घुटन होती है, तो जाइए साफ हवा खाइए। मुझे अपने कपड़ों में घुटन नहीं गर्व महसूस होता है।”

ar rahman daughter

वहीं बेटी के सपोर्ट में ए आर रहमान ने भी कहा था कि, “खतीजा द्वारा बुर्का पहनना एक धार्मिक महत्व से जुड़ा फैसला है और वो इसे पहनना चाहती है, इसलिए पहनती है। उसे क्या पहनना है, यह उसका फैसला है। मैं आलोचनाओं को लेकर किसी से भी प्रतिशोध की भावना नहीं रखता।

मुझे लगता है कि बच्चों को उस तरीके से पालें, जिसमें उन्हें हमारी समस्याओं और परेशानियों के बारे में पता हो। उन्हें पता है कि उन्हें अच्छा और बुरा हमसे विरासत में मिला है और जो है यही है। वे अपनी मर्जी का करने के लिए आजाद हैं।”

ar rahman daughter

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रहमान का जन्म मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू फैमिली में हुआ था। कहा जाता है कि साल 1989 में रहमान की छोटी बहन काफी बीमार हो गई थी। ऐसे में रहमान ने गुरुद्वारे, मस्जिद और मंदिरों में दुआएं मांगी। ऐसे में उनकी दुआ कुबूल हो गई और उनकी बहन भी जल्दी ही ठीक हो गई।

ar rahman daughter

इसके बाद रहमान ने इस्लाम कुबूल करने का फैसला लिया। इसी के बाद रहमान ने अपना नाम बदलकर अल्लाह रखा रहमान कर लिया। बता दें, 12 मार्च 1995 को रहमान ने सायरा बानो से शादी रचाई। इनकी दो बेटियां हैं और एक बेटा है।

Related Articles

Back to top button