बॉलीवुड

ये हैं आदित्य पंचोली के जीवन से जुड़े काले सच, इन्हीं के कारण बर्बाद हो गई एक्टर की जिंदगी

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आदित्य पंचोली ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। 4 जनवरी 1965 को मुंबई में जन्मे आदित्य पंचोली ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले ही खुद से 6 साल बड़ी जरीना वहाब संग शादी रचा ली थी। शादी के बाद आदित्य पंचोली को अपनी पहली फिल्म मिली।

आदित्य पंचोली अपनी फिल्मी दुनिया के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। उनका विवादों से गहरा नाता रहा है और इसी के चलते उनके करियर पर भी ठप्पा लग गया।

aditya pancholi

बता दें, आदित्य पंचोली ने अपने करियर की शुरुआत बतौर प्रोड्यूसर फिल्म ‘नारी हीरा’ से की थी। इसके बाद साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘सस्ती दुल्हन महंगा दूल्हा’ के जरिए उन्होंने बतौर हीरो एक्टिंग की शुरुआत की। इस फिल्म के बाद आदित्य पंचोली ने किसी फिल्म में हीरो का किरदार निभाया तो किसी में विलेन के किरदार से दर्शकों का दिल जीता।

आदित्य ने अपने करियर में ‘जख्मी’, ‘जमीन’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘तरकीब’, ‘जोड़ीदार’, ‘यस बॉस’, ‘यह दिल आशिकाना’, ‘जंग’ और ‘गैंबलर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

aditya pancholi

शुरुआत से ही आदित्य का विवादों में नाम रहा है। करियर की शुरुआत के दौरान आदित्य पंचोली का नाम अभिनेत्री पूजा बेदी के साथ जुड़ा। लेकिन इन दोनों के रिश्ते का अंत बहुत दर्दनाक था। रिपोर्ट की मानें तो आदित्य पंचोली पर आरोप लगा था कि पूजा बेदी के ना रहने पर वह उनकी मेड का शारीरिक शोषण करते थे। कहा जाता है कि इसी के बाद पूजा बेदी आदित्य से अलग हो गई थी।

aditya pancholi

इसके बाद आदित्य का नाम बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत के साथ जुड़ा। खुद से 20 साल छोटी कंगना के साथ आदित्य का रिश्ता कई सालों तक चला और दोनों लिवइन में में रहने लगे थे। कहा जाता है कि आदित्य पंचोली की बदौलत ही कंगना को फिल्मी दुनिया में काम मिला था। इसी के चलते दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़े थे।

लेकिन फिर इनका रिश्ता बुरी तरह टूट गया। वहीं कंगना ने आदित्य पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए। एक नामचीन अभिनेत्री ने आदित्य पंचोली पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके अलावा आदित्य पर ड्रग्स और रेप करने जैसे गंभीर आरोप भी लग चुके हैं।

aditya pancholi

इसके अलावा आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम भी विवादों में रहा है। जब सूरज पंचोली का नाम अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस से जुड़ा तो, इस दौरान एक महिला पत्रकार ने आदित्य और उनके बेटे से कुछ ऐसा सवाल कर दिया था जिसके चलते आदित्य काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने महिला पत्रकार पर हमला कर दिया था।

aditya pancholi

कहा जाता है कि इस दौरान महिला पत्रकार को हाथों में गहरी चोट आई थी। वहीं आदित्य पंचोली ने उनसे कैमरा तक छीन लिया था। साल 2015 में आदित्य पंचोली ने एक फाइव स्टार होटल में बाउंसर्स को पीटा था। कहा जाता है कि पब में उनकी पसंद के हिंदी गाने नहीं बजाए गए थे जिसके चलते उन्होंने मारपीट शुरू कर दी।

aditya pancholi

बता दें, आदित्य पंचोली का अंडरवर्ल्ड डॉन से भी कनेक्शन रहा है। कहा जाता है कि आदित्य ने अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड के कई अभिनेताओं को धमकी दी थी जिसमें सुपरस्टार अनिल कपूर का नाम भी शामिल था।

रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘त्रिमूर्ति’ की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर को धमकी मिली थी कि वह इस फिल्म को छोड़ दें। इसके बाद अनिल कपूर ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई तो खुलासा हुआ कि अंडरवर्ल्ड के जरिए यह धमकी आदित्य पंचोली द्वारा दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button