मनोरंजन

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद कितना बदल गईं शहनाज गिल? बयां किया हाल-ए-दिल

मासूम चेहरा, प्यारी सी स्माइल और नासमझ जैसी हरकतें करने वाली शहनाज गिल अपने दोस्त सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद पूरी तरह टूट चुकी थी। किसी से बात ना करना, अकेले कमरे में रहना और सोशल मीडिया से भी शहनाज पूरी तरह दूर हो चुकी थी। कई दिनों तक सिद्धार्थ की मौत पर आंसू बहाने वाली शहनाज अब पूरी तरह बदल चुकी है।

जब फैंस को सिद्धार्थ की मौत की खबर मिली थी तो उन्हें गहरा झटका लगा था। वहीं शहनाज को लेकर सिद्धार्थ के प्रशंसक काफी चिंतित हो गए थे।

sidharth shukla and shehnaz

सिद्धार्थ शुक्ला के साथ बिग बॉस-13 में नजर आने वाली शहनाज गिल अब काफी बदल चुकी है। शहनाज अब धीरे-धीरे अपनी लाइफ में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है, हालांकि उनके जीवन में सिद्धार्थ की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। हाल ही में शहनाज ने बताया कि कैसे वह सिद्धार्थ को खोने के बाद सदमे से बाहर निकली और अब वह किस तरह से सोचती है?

बता दें, सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज ने पहली बार उनके बारे में खुलकर बात की है। तो आइए जानते हैं पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस यानी कि शहनाज गिल ने क्या कहा?

sidharth shukla and shehnaz

बता दें, शहनाज गिल ब्रह्माकुमारी बीके शिवानी संग बातचीत करती नजर आ रही है। 4 जनवरी को शहनाज ने यह वीडियो शेयर किया था जो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें, बीके शिवानी सिद्धार्थ शुक्ला की गुरु मां है, इसी के चलते शहनाज की भी उनसे काफी अच्छी दोस्ती है। आप इस वीडियो में देख पाएंगे कि सिद्धार्थ की मौत के बाद कैसे शहनाज ने खुद को बदला?

शहनाज ने बताया कि, “किसी ना किसी का कोई चला ही जाता है, तो मुझे लगता है, जो मैंने भी अनुभव किया क‍ि हमें ये नहीं सोचना चाह‍िए कि हमें और जीना था या हमारा ये पूरा नहीं हुआ…। हमें ये सोचना चाह‍िए कि हमारी कितनी अच्छी यादें हैं, मैं अब soul concious हूं। मैं अब ये सोचती हूं कि उस आत्मा (सिद्धार्थ) ने मुझे कितना ज्ञान दिया, मैं नासमझ थी, लोगों की परख नहीं थी, बहुत मासूम थी मैं पहले, तो उस आत्मा ने मुझे इतना कुछ स‍िखाया जिंदगी के बारे में, उस परमात्मा (ऊपरवाला) ने ही मुझे उस आत्मा से मिलाया है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KR!$H@ (@kr1_5ha)

इस दौरान शहनाज ने कहा कि सिद्धार्थ का पुनर्जन्म भी हो चुका है। शहनाज ने कहा कि, “उनकी जर्नी पूरी हो चुकी है। उनका कपड़ा बदल चुका है, वे कहीं ना कहीं आ चुके हैं। उनका चेहरा बदल चुका है, पर वे इस रूप में आ चुके हैं। उनका मेरे साथ ये संपर्क बंद हो चुका है, पर शायद ये आगे भी जारी रहेगा..। सिद्धार्थ के जाने के बाद जब मैं शूट पर जाती तो अक्सर सोचती, ‘वो भी शूट किया करते थे’। फिर मैंने सोचा कि ‘मैं ऐसा क्यों सोच रही हूं?’ मैंने सोचा कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और उनकी तरफ से भी प्रदर्शन करना चाहिए।”

आगे शहनाज ने कहा कि, “हमारी यात्रा पहले से ही तय है। सिद्धार्थ की यात्रा पूरी हो चुकी थी। अभी वो मेरे साथ नहीं है, अभी साथ में हमारी यात्रा खत्म हो गई है। शायद आगे ये यात्रा फिर से शुरू हो। फिल्मों की तरह। जैसे फिल्मों में आखिरी में लिखा होता है न, ‘जारी रहेगा…’ एक सुखद अंत निश्चित है। हमारा सफर अभी जारी है।”

गौरतलब है कि, इससे पहले शहनाज को आपने बचकानी हरकतें करते देखा है, लेकिन शहनाज जिस तरह से इस वीडियो में बात कर रही है। उसे देख कर लग रहा है कि अब वह काफी समझदार और उनकी सोच में काफी बदलाव आ गया है। करीबी दोस्त को खो देने के बाद शहनाज ने खुद को काफी मजबूत बना लिया है और अब वह निडर और पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भरी हुई लग रही है।

sidharth shukla and shehnaz

बता दें, सिद्धार्थ शुक्ला को 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सिद्धार्थ की मौत से फैंस को बड़ा झटका लगा तो वहीं शहनाज गिल बुरी तरह सदमे में चली गई थी। बता दें, बिग बॉस वही जगह है जहां शहनाज और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात हुई थी और फिर यह दोस्ती में बदल गई थी।

sidharth shukla and shehnaz

शहनाज के लिए सिद्धार्थ ऐसे थे कि वह उनके बगैर एक पल नहीं रह पाती थी तो वहीं सिद्धार्थ भी शहनाज से दूर रहना पसंद नहीं करते थे। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। ऐसे में सिद्धार्थ इस दुनिया को अलविदा कह गए तो वहीं शहनाज अकेली पड़ गई। हालांकि शहनाज एक बार फिर अपनी लाइफ में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है और उनके इस बदलाव से फैंस भी काफी खुश है।

Related Articles

Back to top button