मनोरंजन

जब सालों बाद अचानक धर्मेंद्र के घर पहुंच गईं मुमताज, ऐसा था एक्टर की पत्नी का रिएक्शन

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दौर में बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और उनकी जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की हर हीरोइन के साथ पसंद की जाती थी। इन्हीं में से एक मशहूर अभिनेत्री मुमताज भी धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

hema malini and dharmendra

मुमताज और धर्मेंद्र की जोड़ी सुनहरे पर्दे पर हिट थी और लोग इन्हें खूब पसंद करते थे। यूं तो काफी वक्त बीत चुका है और इन सितारों ने भी फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है, लेकिन इनकी दोस्ती अभी भी कायम है। इसी बीच मुमताज अपने पुराने हीरो और दोस्त धर्मेंद्र के घर अचानक पहुंच गई जिसके चलते उनके घर में खुशहाली का माहौल हो गया। मुमताज को अपने घर पर देखकर धर्मेंद्र बहुत खुश हुए तो वहीं उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने मुमताज का जोरदार स्वागत किया।

dharmendra and mumtaz

मुमताज और धर्मेंद्र की कुछ खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी सामने आई थी जिसे खूब पसंद किया गया था। इन तस्वीरों में मुमताज अपनी बहन, धर्मेंद्र और उनकी पत्नी प्रकाश कौर के साथ नजर आ रही है। इस दौरान जब धर्मेंद्र मुमताज की मुलाकात हुई तो उन्होंने अपने पुराने दिनों की बातें की और एक दूसरे से पुराने किस्से साझा कर यादें ताजा की। इस की कुछ झलकियां उन्होंने अपने फैंस के साथ भी शेयर की थी।

dharmendra and mumtaz

बता दें, धर्मेंद्र और मुमताज ने अपने करियर में फिल्म ‘लोफर’, ‘झील के उस पार’, ‘काजल’, ‘मेरे हमदम मेरे दोस्त’, ‘आदमी और इंसान’ जैसी फिल्मों में काम किया था। धर्मेंद्र-मुमताज की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी और लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया था। मुमताज उस दौर की सबसे टॉप अभिनेत्री रह चुकी है तो वहीं धर्मेंद्र सुपरस्टार कहे जाते थे।

dharmendra and mumtaz

मुमताज ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। पहली बार मुमताज को फिल्म ‘गहरा दाग’ में देखा गया जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘खिलौना’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के लिए मुमताज को फिल्म फेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद मुमताज ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। मुमताज की जोड़ी राजेश खन्ना के साथ भी काफी मशहूर थी।

dharmendra and mumtaz

बता दें, मुमताज का पूरा नाम ममता अस्करी माधवानी है। 1960 से लेकर 1970 के बीच में मुमताज इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की सबसे हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस भी रही है। लेकिन साल 1980 में उन्होंने फिर फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। इस दौरान उन्होंने युगांडा के बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी रचा ली थी। 75 साल की मुमताज को कुछ सालों पहले ब्रेस्ट कैंसर हुआ था जिसके चलते वह कई दिनों तक विदेश में रही थी। हालांकि अब वह भारत लौट चुकी है और अपनी बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।

dharmendra and mumtaz

Related Articles

Back to top button