विशेष

ड्यूटी पर DSP बेटी को सैल्यूट करते हैं SI पिता, घर आते ही खाते हैं बेटी के हाथ का खाना

ड्यूटी पर DSP बेटी को सैल्यूट करते हैं SI पिता, घर आते ही खाते हैं बेटी के हाथ का खाना: देखें दिल छूने वाली तस्वीरें

इस दुनिया में सिर्फ माता-पिता ही वह दो इंसान है जो अपने बच्चों को खुद से ज्यादा सफल देखना चाहते हैं। वहीं जब घर की बेटी परिवार का नाम रोशन करती है तो माता-पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। कुछ ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक पिता अपनी DSP बेटी को सैल्यूट करते नजर आ रहे हैं और यह पल हर किसी को भावुक कर देने वाला था।

आंध्र प्रदेश में सर्किल इंस्पेक्टर वाई श्याम सुंदर के लिए ये पल गर्व से भरा था जब उन्होंने अपनी बेटी येंदलुरू जेसी प्रशांति को सैल्यूट किया। वर्तमान में येंदलुरू जेसी प्रशांति आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले के पुलिस उप अधीक्षक यानी कि डीएसपी के पद पर तैनात है।

dsp

पिता और बेटी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। बता दें, जेसी प्रशांति साल 2018 बैच की पुलिस ऑफिसर है और वह वर्तमान में आंध्र प्रदेश के गुंटूर दक्षिणी शहर में अपनी ड्यूटी कर रही है।

वहीं जेसी प्रशांति के पिता श्यामसुंदर तिरुपति कल्याण डेम पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में सीआई हैं। बेटी और पिता की मुलाकात ‘पुलिस मीट’ के दौरान हुई जहां बाप-बेटी को इस तरह से देख हर किसी के चेहरे पर खुशी आ गई। खास बात ये हैं कि, ऐसा पहली बार हुआ था जब जेसी अपने पिता के सामने DSP के रूप में आई थी और इस दौरान वह असहज महसूस भी कर रही थी।

 

मीडिया से बातचीत करने के दौरान जेसी ने अपने पिता को लेकर कहा कि, “यह पहली बार है जब हम ड्यूटी पर मिले। मैंने उनसे कहा कि वह मुझे सलाम न करे, लेकिन ऐसा हुआ। मैंने भी उन्हें पलटकर सलाम किया।” वहीं आंध्र प्रदेश पुलिस ने भी बेटी और पिता से जुड़ी इन तस्वीरों को ट्वीट किया और साथ ही लिखा कि, “सर्कल इंस्पेक्टर श्याम सुंदर ने गर्व और सम्मान के साथ तिरुपति में हो रहे इग्नाइट में अपनी बेटी जेसी प्रशांति को सलामी दी जो कि डीएसपी हैं।”


दिलचस्प बात यह है कि जहां पिता ड्यूटी के दौरान अपनी बेटी को सैल्यूट करते हैं तो वहीं घर पर एक अच्छे पिता की तरह के व्यवहार करते हैं। बेटी के हाथों से बना खाना खाते हैं। जबकि ड्यूटी पर निकल जाने के बाद वह वैसे ही व्यवहार करते हैं जैसे एक ऑफिसर को करना चाहिए।

बता दें, इससे पहले भी साल 2018 में बेटी और पिता का ऐसा नजारा देखने को मिला था। दरअसल, इस दौरान पूर्व पुलिस उपायुक्त एआर उमा महेश्वरा सरमा ने अपनी बेटी सिंधु सरमा को सैल्यूट किया था। इस दौरान सिंधु सरमा तेलंगाना के जगत जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात थी।

जब ड्यूटी के दौरान सिंधु के पिता उनसे मिले तो सैल्यूट देकर बेटी से मुलाकात की थी, जिसकी भावुक कर देने वाली कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिली थी।

Related Articles

Back to top button