मनोरंजन

किसी ने खाया जहर तो किसी ने अपनाया सेक्स रैकेट, जब पैसों के लिए मोहताज हो गए ये 10 टीवी सेलेब्स

चकाचौंध से भरी एक्टिंग की दुनिया को देखने के बाद लगता है कि यहां पर कैरियर बनाने वाला हर एक कलाकार शानो शौकत की जिंदगी जीता है। हालांकि पर्दे के पीछे की कहानी कुछ और ही है। कैमरे के सामने हंसते मुस्कुराते चेहरे वाले यह कलाकार कभी-कभी ऐसी मुसीबत में भी आ जाते हैं कि पाई पाई को मोहताज हो जाते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे सितारों के बारे में जो कभी पैसों के लिए दर दर की ठोकर खा चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर इन्हें काम भी नहीं दिया गया तो मज़बूरी में इन्होंने ऐसे भी काम किए जिन्हें जानकर फैंस चौंक सकते हैं। आइए जानते हैं कौन है यह सेलेब्स?

अमित साध

amit sadh

अमित साध कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं और उन्होंने कई विज्ञापन भी किए हैं। लेकिन एक समय पर आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं अमित साध ने अपनी एक्टिंग के लिए कार और घर से जुड़े कुछ जरूरी सामान बेच दिए थे, ताकि वह अपना एक्टिंग करियर बना सके। इसके बाद अमित शाह ने टीवी दुनिया छोड़ बॉलीवुड की तरफ रुख कर लिया था।

दलजीत कौर

daljeet kaur
‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के जरिए मशहूर अभिनेत्री दलजीत कौर ने टीवी के कई लोकप्रिय धारावाहिकों में काम किया है। कई सीरियल्स में नजर आने के बाद भी दलजीत कौर को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ा और उन्हें कई दिनों तक काम भी नहीं मिला। एक इंटरव्यू के दौरान खुद दलजीत कौर ने खुलासा किया था कि पैसों की कमी के कारण उनकी जिंदगी पूरी बदल गई थी और वह पाई पाई के लिए मोहताज हो गई थी।

जया भट्टाचार्य

jaya bhattacharya
जया भट्टाचार्य ने टीवी दुनिया के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। वह ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘झांसी की रानी’, ‘मधुबाला’, ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’, ‘कसम से’ जैसे सीरियल्स के लिए अपनी खास पहचान रखती है। लेकिन एक समय पर जया भट्टाचार्य को काम नहीं मिल रहा था और इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से गुहार लगाई थी। इतना ही नहीं बल्कि जया भट्टाचार्य की मां की तबीयत भी बहुत खराब हो गई थी और उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे, ऐसे में उन्होंने फैंस से मदद मांगी थी।

शिल्पा शिंदे

shilpa shinde
शिल्पा शिंदे टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है। भाभी जी घर पर है के जरिए घर-घर में मशहूर शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस- 11 का खिताब भी अपने नाम किया है। लेकिन लोकप्रिय शो भाभी जी घर पर है को अलविदा कहने के बाद शिल्पा शिंदे को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। इस शो को छोड़ने के बाद शिल्पा को कई दिनों तक काम नहीं मिला। ऐसे में वह पाई-पाई के लिए मोहताज हो गई थी।

उर्वशी ढोलकिया

urvashi dholakia
‘कसौटी ज़िंदगी की’ में कोमोलिका के किरदार से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया भी कभी पैसों की तंगी का सामना कर चुकी है। दरअसल, एक समय पर उर्वशी को काम नहीं मिल रहा था और ऐसे में उन्होंने कई दिनों तक मुश्किलों का सामना किया। खास बात यह है कि इस दौरान उर्वशी ढोलकिया जुड़वा लड़कों की सिंगल मदर थी। ऐसे में उन्हें अच्छे किरदार नहीं मिल रहे थे जिसके चलते उनके पास पैसों की कमी हो गई थी।

श्वेता बसु प्रसाद

urvashi dholakia
टीवी के लोकप्रिय शो ‘चंद्र नंदिनी’ के जरिए मशहूर अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद भी कभी आर्थिक तंगी से परेशान हो चुकी थी। एक समय पर श्वेता बसु प्रसाद का नाम देह व्यापार रैकेट में भी आया था जिसके बाद में वह काफी सुर्खियों में रही थी।

पियूष सहदेव

urvashi dholakia
टीवी दुनिया के मशहूर अभिनेता पियूष सहदेव भी आर्थिक तंगी का सामना कर चुके हैं। जब पियूष सहदेव को उनकी पत्नी आकांक्षा रावत ने तलाक दिया था तो वह कई दिनों तक अपने अपार्टमेंट का किराया भी नहीं दे पाए थे। जिसके बाद उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा हालांकि फिर उन्हें शो ऑफर हुए।

तीर्थ आनंद राव

tirthanand rao

बता दें, तीर्थ आनंद राव ने 27 दिसंबर 2021 को आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उन्होंने मीडिया के सामने ये बात कबूल की थी कि उन्होंने आर्थिक तंगी से परेशान होकर जहर खा लिया था। इस दौरान तीर्थ आनंद राव ने यह भी खुलासा किया था कि पैसों की कमी के कारण उनका परिवार भी उनके साथ नहीं है और एक साथ रहने के बावजूद उनसे बातचीत नहीं करता। इतना ही नहीं बल्कि जब जहर खाने के बाद वे अस्पताल में भर्ती हुए तो उनका परिवार उन्हें देखने नहीं आया। बता दें, तीर्थ आनंद ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में कपिल शर्मा के साथ काम किया है। इसके अलावा वह मशहूर अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ ‘कॉमेडी सर्कस’ में भी काम कर चुके हैं।

शर्लिन चोपड़ा

Sherlyn Chopra

बता दें, शर्लिन चोपड़ा टीवी के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी है। लेकिन आर्थिक तंगी से परेशान होने के बाद शर्लिन ने सेक्स रैकेट के साथ काम करना शुरू कर दिया था। शर्लिन चोपड़ा ने खुद सोशल मीडिया के जरिए यह खुलासा किया था।

संगीता बालम

sangita balam
बता दें, संगीता बालम टीवी दुनिया की एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी जिन्होंने एक समय पर कई सीरियल्स में काम किया था। लेकिन फिर उन्होंने सेक्स रैकेट की तरफ रुख कर लिया। जब सेक्स रैकेट में उनका नाम आया था तो उनके पास से ढेर सारा कैश और अश्लील सामग्रियां पुलिस के हाथ लगी थी।

Related Articles

Back to top button