मनोरंजन

अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां के पास है करोड़ों की संपत्ति, जानिए एक्ट्रेस की Networth

साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नुसरत जहां एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक खास पहचान रखती है। फिल्मों में सफलता पाने के बाद साल 2019 में नुसरत जहां ने राजनीति में एंट्री की और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा। नुसरत जहां बंगाली फिल्मों के लिए भी काफी मशहूर है। नुसरत अपनी फ़िल्मी लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं नुसरत जहां से जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी संपत्ति के बारे में..

nusrat jahan

बता दें, नुसरत जहां ने साल 2011 में फेयर वन मिस कोलकाता का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने बंगाली फिल्मों की तरफ रुख किया जहां उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल हुई। नुसरत अपने लुक और स्टाइल को लेकर भी काफी चर्चा में रहती है। नुसरत जहां ने पहली बार राज चक्रवर्ती की बंगाली फिल्म ‘शत्रु’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने ‘खोका 420’ में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और उन्हें कई फिल्म ऑफर होने लगी। फिल्मों में स्टारडम हासिल करने के बाद नुसरत जहां ने राजनीति में कदम रखा और इस प्रोफेशन में भी वह सफल रही।

nusrat jahan

बता दें, राजनीति में एंट्री करने के महज 9 दिन बाद ही साल 2019 में नुसरत ने कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी रचाई थी। इन दोनों की शादी तुर्की में बड़े ही धूमधाम से हुई थी। नुसरत और निखिल की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी। लेकिन शादी के महज 2 साल के अंदर ही इनका रिश्ता टूट गया और दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया।

निखिल जैन से अलग होने के बाद ही नुसरत के प्रेग्नेंट होने की खबर ने तूल पकड़ा और इसी दौरान उनका नाम बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ जुड़ा। ऐसे में चर्चा होने लगी कि आखिर नुसरत के बेटे का पिता कौन है? हालांकि नुसरत ने जल्दी खुलासा कर दिया कि उनके बच्चे के पिता यश दासगुप्ता है क्योंकि इससे पहले निखिल जैन ने भी खुलासा कर दिया था कि नुसरत ने जिस बच्चे को जन्म दिया वह उनका नहीं है।

nusrat jahan and nikhil

बात करें नुसरत जहां की संपत्ति के बारे में तो साल 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने हलफनामा में खुलासा करते हुए लिखा था कि उनके पास 2.90 करोड रुपए की संपत्ति है। रिपोर्ट की मानें तो नुसरत जहां ने 29.88 चल संपत्ति बताई थी। हलफनामे के मुताबिक उनके पास 5 लाख कैश और करीब 30 लाख का बैंक डिपॉजिट है और इंश्योरेंस स्कीम में नुसरत ने करीब ढाई लाख का निवेश कर रखा है।

इसके अलावा नुसरत जहां एक फिल्म के लिए करीब 5 से 6 लाख रुपए फीस लेती है। एक रिपोर्ट की मानें तो नुसरत के पास करीब 450 ग्राम सोने और हीरे के आभूषण है जिसकी कीमत 12 लाख रुपए से भी अधिक बताई जाती है।

nusrat jahan and nikhil

बाकी एक्ट्रेसेस की तरह नुसरत जहां को भी लग्जरी कारों का शौक है। ऐसे में उनके पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज और फोर्ड इंडीवर जैसी बड़ी गाड़ियां हैं। इसके अलावा साल 2018 में ही नुसरत ने एक न्यू कार खरीदी थी जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। बता दें, इन दिनों नुसरत जहां यश दासगुप्ता के साथ रिलेशनशिप में है। दिवाली के मौके पर नुसरत ने पति यश और बेटे के साथ एक तस्वीर शेयर की थी जो खूब वायरल हुई थी।

nusrat jahan and nikhil

कहा जा रहा है कि निखिल जैन से अलग होते ही नुसरत ने यश दासगुप्ता से शादी रचा ली। इतना ही नहीं बल्कि निखिल जैन से अलग होने के बाद भी नुसरत की मांग में सिंदूर नजर आया था। हालांकि इन दोनों ने अभी तक अपने रिलेशनशिप की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। नुसरत ने अगस्त 2021 में बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम ‘yishaan रखा गया।

nusrat jahan and nikhil

Related Articles

Back to top button