बॉलीवुड

पाकिस्तानी पति ने निकाल दिया था रीना रॉय को घर से बाहर, शत्रुघ्न ने बेटी दिलाने में की थी मदद

80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री रीना रॉय एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने सभी किरदारों के साथ बखूबी न्याय किया। इतना ही नहीं बल्कि एक समय में रीना रॉय का नाम सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार रहा था। रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज किया है।

70 और 80 के दशक के समय में रीना रॉय अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा का विषय बनी रहती थीं। एक समय ऐसा था, जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता खूब सुर्खियों में था। दोनों के अफेयर ने फिल्मी गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। ऐसा बताया जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे परंतु उनके प्यार का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका।

रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता बेहद दर्दनाक तरीके से खत्म हो गया था, जिसके बाद दोनों ने अलग-अलग शख्स से शादी कर ली। हालांकि, शादी के बाद भी दोनों के रिश्ते ठीक रहे। जहां शत्रुघ्न सिन्हा की शादीशुदा जिंदगी सफल साबित हुई तो वहीं रीना रॉय की शादी शुदा जिंदगी कामयाब ना हो सकी।

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1980 में पूनम सिन्हा से शादी रचा ली थी। जबकि अभिनेत्री रीना रॉय ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी। 80 के दशक में रीना रॉय और मोहसिन खान ने शादी की थी। शादी के बाद रीना रॉय ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। लेकिन रीना रॉय का शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक सका और बहुत ही जल्द उनका और मोहसिन खान का रिश्ता टूट गया।

रीना रॉय की मोहसिन खान से शादी से एक बेटी है, जिसका नाम समन खान है। तलाक के बाद बेटी की कस्टडी रीना रॉय मिल गई थी। ऐसा बताया जाता है कि जब लाख कोशिशों के बावजूद भी रीना रॉय अपनी बेटी को नहीं पा सकीं तो इस मुश्किल समय में उनका साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया था। शत्रुघ्न सिन्हा की बदौलत ही रीना रॉय को अपनी बेटी की कस्टडी मिल पाई थी।

रीना रॉय ने अपने हाल ही के एक इंटरव्यू के दौरान अपनी शादी और पति मोहसिन खान को लेकर खुलकर बातचीत की थी। अभिनेत्री ने कहा था कि उन्होंने कभी दोबारा शादी के बारे में नहीं सोचा। इसी के साथ उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी अपने प्रेम प्रसंग के विषय में बात की।

रीना रॉय ने “टाइम्स ऑफ इंडिया” को दिए इंटरव्यू के दौरान पूर्व पति मोहसिन खान और इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बारे में बताया। अभिनेत्री ने कहा कि “मैं सुबह से लेकर रात तक काम किया करती थी और बहुत थक जाती थी। तब मेरी मां ने मुझसे कहा था। यह कैसा जीवन है? बहुत हो गया। और कितना कमाओगी?”

अभिनेत्री ने कहा कि “उन्हें लगता था कि यह मेरी शादी की सही उम्र है उन्हें हमेशा यह डर लगा रहता था कि मैं कभी शादी नहीं करूंगी और समय निकल गया तो मैं सिंगल ही रह जाऊंगी।”

अभिनेत्री रीना रॉय ने मोहसिन खान के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा था कि वह उनका बहुत सम्मान करती हैं क्योंकि वह उनकी बेटी के पिता हैं। उन्होंने कहा कि आज भी वह एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं और दोनों ने एक-दूसरे के साथ खूबसूरत बंधन शेयर किया है। वहीं उन्होंने बताया कि मोहसिन अपने जीवन में सेटल हो चुके हैं।

जब रीना रॉय से यह सवाल पूछा गया कि क्या उन्होंने दोबारा घर बसाने के बारे में सोचा था तो इस सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री ने कहा कि दोबारा शादी करने के बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा क्योंकि उन्हें यह कभी नहीं अच्छा लगा। अभिनेत्री ने बताया कि वह अपनी बेटी की देखभाल करने में पूरा समय दे रही थीं और वह अपनी बेटी के साथ हंसी खुशी रह रही थीं।

Related Articles

Back to top button