मनोरंजन

लंदन के बाद अब मुकेश अंबानी ने न्यूयार्क में भी ख़रीदा आलीशान होटल, देखें खूबसूरत तस्वीरें

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने एक साल के भीतर ही दूसरा बड़ा सौदा कर लिया है। दरअसल, मुकेश अंबानी ने न्यूयार्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को खरीद लिया है। रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी ने यह होटल 9.81 करोड डॉलर में खरीदा है। यदि भारतीय रुपए के अनुसार देखा जाए तो इस होटल की कीमत करीब 728 करोड रुपए हैं।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी के इस नए होटल को वैश्विक मान्यता प्राप्त है। कहा जा रहा है कि इस होटल ने एएए फाइव डायमंड होटल, फोर्ब्स फाइव स्टार होटल और फोर्ब्स फाइव स्टार स्पा सहित कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

mukesh ambani

आप तस्वीर में देख सकते हैं कि होटल के कमरे में कई लग्जरी सुविधा उपलब्ध है। किसी कमरे में रिवर फेसिंग है तो कोई सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल फेसिंग है। इस होटल के भीतर से ही आलीशान नजारा देखने को मिल रहा है।

mukesh ambani

इस होटल में पेंटहाउस और टू रूम सुइट जैसे कमरे भी मौजूद है। इसके अलावा आर्ट म्यूजियम, म्यूजिक कलेक्शन, शेफसाइज किचन,स्टडी और मीडिया सेंटर, लार्ज फ्लोर-टू-सीलिंग विंडो, प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे सुविधाएं भी उपलब्ध है। इसके अलावा इस होटल में एक लग्जरी बार भी है जहां जमकर पार्टी इंजॉय की जा सकती है।

mukesh ambani

आप देख सकते हैं कि होटल के रंग के अनुसार यहां पर डाइनिंग हॉल को खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। इस होटल में स्पा एंड वैलनेस एरिया भी है जो लग्जरी सुविधाओं से लबरेज है।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी ने जिस होटल को खरीदा है वह साल 2003 में तैयार हुआ था। मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक लग्जरी होटल है जो हडसन नदी, सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में स्थित है।

mukesh ambani

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि, “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने लगभग 9.81 करोड़ डॉलर के इक्विटी प्रतिफल पर कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (Cayman) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया। जो Cayman आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है। मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लग्जरी होटलों में से एक है।”

mukesh ambani

इसके अलावा रिलायंस का कहना है कि यह ट्रांजैक्शन मार्च 2022 के आखिर तक हो जाएगा, क्योंकि कुछ प्रथागत नियामक और अनुमोदन और कुछ अन्य शर्तों की संतुष्टि के अधीन ही होना तय है। ऐसे में इसे एक साल का समय लग सकता है।

mukesh ambani

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल में ही मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन के पहले आईकॉनिक कंट्री क्लब और गोल्फ रिजॉर्ट स्टॉक पार्क को 592 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस आलीशान रिसॉर्ट में जेम्स बॉन्ड की फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

mukesh ambani london house

Related Articles

Back to top button