बॉलीवुड

सलमान खान के लिए कुंवारी है अभिनेत्री नगमा? एक्टर की तरह 50 की उम्र में भी नहीं की शादी

सलमान खान के साथ रातोंरात सुपरस्टार बनीं थी नगमा, फैंस ने बनवा दिए थे मंदिर, अब एक्टिंग से गायब

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार होते हैं जो पल भर में सुपरस्टार बन जाते हैं तो कोई कड़ी मेहनत करने के बाद भी स्टारडम हासिल नहीं कर पाते हैं। हालांकि कभी-कभी रातों-रात सुपरस्टार बन जाने वाले कलाकार जल्द ही एक्टिंग की दुनिया से गायब भी हो जाते हैं।

इन्हीं में से एक अभिनेत्री नगमा का नाम भी शामिल है। जी हां.. नगमा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने महज 16 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और वह पहली फिल्म से सुपरस्टार बन गई थी।

nagma

नगमा ने पहली बार बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म ‘बागी’ में बतौर हीरोइन काम किया था। अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरत अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली नगमा का साल 1990 में जलवा था।

इतना ही नहीं बल्कि उनकी पहली फ़िल्म हिंदी सिनेमा की सातवीं सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में नगमा को कई बड़ी फिल्में ऑफर हुई और वह कम समय में स्टारडम हासिल करने में कामयाब रही।

nagma

बता दें, नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है। उनके पिता अरविंद प्रताप सिंह मोरारजी एक मशहूर बिजनेसमैन है। 25 दिसंबर 1976 को मुंबई में जन्मी नंदिता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अपना नाम नगमा कर लिया और वह दुनिया भर में इसी नाम से पहचाने जाने लगी।

फिल्म बागी की सफलता के बाद नगमा ने अपने करियर में ‘पुलिस और मुजरिम’, ‘सनम बेवफा’, ‘सुहाग’, ‘कुंवारा’, ‘किंग अंकल’, ‘एक रिश्ता’, ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। एक समय पर तो बॉलीवुड में नगमा का खूब बोलबाला चला लेकिन फिर पलक झपकते ही उनके करियर का ग्राफ गिर गया।

nagma

जब बॉलीवुड में नगमा का सिक्का कम हुआ तो उन्होंने साउथ की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.। यहां भी नगमा सफलता हासिल करने में कामयाब रही। इतना ही नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री में नगमा की इतनी पापुलैरिटी थी कि, उनके फैंस ने उनका मंदिर तक बनवा दिया था।

इसके बाद नगमा ने भोजपुरी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। फिर एक दो फ़िल्में करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली। आखरी बार नगमा भोजपुरी फिल्म ‘जनम जनम’ में नजर आई थी।

nagma

नगमा का नाम भोजपुरी के मशहूर अभिनेता रवि किशन के साथ काफी सुर्खियों में रहा। हालांकि इनका रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। फिल्मी दुनिया से दूर होने के बाद नगमा ने राजनीतिक गलियारों में कदम रखा।

साल 2014 में नगमा ने उत्तर प्रदेश के मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। प्रचार के दौरान नगमा की एक झलक देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो जाती थी। इन दिनों नगमा कांग्रेस पार्टी से जुड़ी हुई है।

nagma

दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री नगमा अभी भी कुंवारी है। तो वहीं सलमान खान ने भी अभी तक शादी नहीं की है। हालांकि नगमा और सलमान खान का अफेयर कभी नहीं रहा, लेकिन यह इत्तेफाक की बात है कि 50 की उम्र के बाद भी दोनों ने शादी नहीं रचाई है।

Related Articles

Back to top button