विशेष

कैसा रहेगा कोरोना की तीसरी लहर का असर? ज्योतिष ने बताया साल के शुरुआत से अंत तक सफर

देशभर में एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पांव तेजी से पसार रहा है। अब तक देश भर में कई कोरोना से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। बता दें, इस बार कोरोना Omicron के रूप में हमला कर रहा है। इसका असर कोरोना के लक्षण से भी अलग है। देशभर में Omicron के कई मरीज सामने आए हैं जिसके चलते एक बार फिर डर का माहौल बना हुआ है। इसी बीच ज्योतिष के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर अलग अलग दावे किए जा रहे हैं।

ज्योतिष ने कोरोना वायरस को ग्रहों की दशा से जोड़ते हुए समझाने का प्रयास किया है। आइए जानते हैं कोरोना वायरस को लेकर ज्योतिष का क्या कहना है?

corona and omicron

बता दें, ज्योतिष का ज्ञान रखने वाले पंडित एसडी पांडे के मुताबिक फरवरी में देशभर के कई हिस्सों में कोरोना की तीसरी लहर Omicron के रूप में सामने आ रही है। साल 2022 की शुरुआत में इसका गहरा असर देखने को मिलेगा, लेकिन साल के अंत तक यह खत्म होने लगेगा। जबकि ज्योतिष एसके उपाध्याय का कहना है कि ग्रहों की दशा के अनुसार Omicron जल्दी आता दिख रहा है। रिपोर्ट की माने तो देश में जनवरी मध्य तक यह पीक पर रहेगा और इसके बाद ये धीरे धीरे अंत की ओर बढ़ेगा।

Omicron

इसके अलावा पंडित एके शुक्ला का कहना है कि साल 2022 जनवरी में Omicron का कहर शुरू होगा तो वहीं मार्च 2022 तक इसका असर देखने को मिलेगा। देशभर में अलग-अलग स्थानों पर इसका कहर ज्यादा देखने को मिलेगा तो कहीं कम। लेकिन फरवरी अंत से लेकर मार्च 2022 तक के बीच में Omicron तेजी से बढ़ेगा।

पंडित शुक्ला के अनुसार कुछ जगह पर और Omicron जल्दी देखने को मिलेगा तो कई जल्द ही खत्म हो जाएगा। यदि दिशा के अनुसार देखा जाए तो साल के अंत तक ही थोड़ा थोड़ा इसका असर रहेगा।

पंडितों का यह भी कहना है कि कई स्थानों पर कोरोना वायरस से जुड़े नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, ऐसे में Omicron तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा पंडितों का यह भी कहना है कि पूरे ब्राह्मण में कालसर्प योग चल रहा है जिसके चलते कई प्रकार के रोग फैल रहे हैं।

corona and omicron

Omicron से बचने के लिए कर सकते हैं उपाय
पंडितों का कहना है कि, सूर्य पूजा के दौरान राम का नाम लेने और रामरक्षास्त्रोत का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा जानकारों का कहना है कि, मास्क का सही उपयोग, लगातार साबुन से हाथ धोना और लोगों से दूरी बनाना केवल एकमात्र बचाव है। हो सके तो घर से भी कम निकले।

corona and omicron

Omicron के लक्षण
वैज्ञानिकों का कहना है कि, Omicron के कुछ लक्षण अलग है। दक्षिण अफ्रीका स्थित डिस्कवरी हेल्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ रेयान नोच के मुताबिक Omicron संक्रमण का सबसे पहला संकेत गले में खरोच जैसी स्थिति हो, लूज मोशन, नाक बंद होना, सूखी खांसी, मांसपेशियों और पीठ के निचले हिस्से में दर्द जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button