बॉलीवुड

रेखा ही नहीं, बिन शादी के इन अभिनेत्रियों ने भी मांग में भरा था सिंदूर; बड़े बड़े नाम शामिल

जब किसी लड़की की शादी हो जाती है तो उसके बाद वह अपनी मांग में सिंदूर सजाती है। मांग में सिंदूर सजाना सुहागिन स्त्रियों का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि मांग में सिंदूर भरना मंगलदाई होता है। इसके अलावा स्त्रियों के रूप-सौंदर्य में भी निखार आ जाता है। मांग में सिंदूर सजाना एक वैवाहिक संस्कार भी है। बिना सिंदूर सुहागिन महिलाओं का श्रृंगार अधूरा होता है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सुहागिन महिलाएं ही अपनी मांग में सिंदूर सजाती हैं। अगर बिना शादी के ही कोई लड़की अपनी मांग में सिंदूर लगाए तो ऐसी स्थिति में देखने वाले लोग तरह-तरह की बातें करने लगते हैं। इसी बीच अगर हम फिल्मी दुनिया से जुड़ी हुई अभिनेत्रियों की बात करें तो रेखा से लेकर उर्वशी रौतेला और जसलीन मथरू तक ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो बिना शादी के ही मांग में सिंदूर भरे नजर आ चुकी हैं।

जब इन अभिनेत्रियों को लोगों ने बिना शादी के ही मांग में सिंदूर लगाए हुए देखा तो सभी आश्चर्यचकित हो गए थे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से किसने कब और क्यों बिना शादी के ही मांग में सिंदूर भरे नजर आईं, इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

उर्वशी रौतेला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ग्लैमरस अभिनेत्री उर्वशी रौतेला सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं, जो उनकी एक से एक तस्वीरें और वीडियो का इंतजार करते रहते हैं। दरअसल, उर्वशी रौतेला ने 3 अप्रैल 2021 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर सजाए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी।

जब लोगों ने उनके द्वारा शेयर की गई है पोस्ट देखी तो सभी आश्चर्यचकित हो गए थे। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उर्वशी रौतेला ने लिखा था कि “मेरी एक बुरी आदत है जो आजकल हर किसी की नहीं है। मैं अपना कहा पूरा करती हूं।”

आम्रपाली दुबे

सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय रहने वाली आम्रपाली दुबे ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह मांग में सिंदूर लगाए नजर आ रही थीं। दरअसल, जब आम्रपाली दुबे प्रयागराज में सिंदूर लगाए दिखीं तो उनकी यह तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। असल में आम्रपाली दुबे ने फिल्म “आशिकी” की शूटिंग के दौरान अपने लुक की फोटो अपने सोशल मीडिया पर लगा दी थी, जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए थे और काफी कन्फ्यूज भी हो रहे थे।

तनिषा मुखर्जी

जब सोशल मीडिया पर तनीषा मुखर्जी ने बिछिया पहने हुए अपनी फोटो साझा की थी, तब उनकी शादी की अफवाह और ज्यादा तेज हो गई थी। लेकिन तनीषा मुखर्जी ने कहा था कि उन्होंने अपना शौक पूरा करने के लिए इसे पहना था।

जसलीन मथारू

मशहूर अदाकारा जसलीन मथारू भी मांग में सिंदूर सजाए नजर आ चुके हैं। जब लोगों ने उन्हें मांग में सिंदूर लगाए हुए देखा तो उनके लिए कयास बाजिया भी शुरू हो गई थीं लेकिन बाद में जसलीन ने यह बताया था कि यह लुक सिर्फ टाइमपास के लिए था।

अक्षरा सिंह

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अदाकारा अक्षरा सिंह को भी कई बार मांग में सिंदूर लगाए हुए देखा जा चुका है। जब भी उनकी यह तस्वीरें फैंस देखते हैं तो हैरत में पड़ जाते हैं और उनसे शादी कर लेने का सवाल पूछने लगते हैं लेकिन अक्षरा सिंह ज्यादातर अपनी फोटो अपने फिल्म या गाने के प्रमोशन के लिए साझा करती हैं।

गीता कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर भी बिना शादी के मांग में सिंदूर लगाए नजर आ चुकी हैं। जब उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मांग में सिंदूर सजाए हुए तस्वीर साझा की तो उनकी शादी को लेकर अफवाह उड़ने लगी गई थी। लेकिन बाद में इसे महज फोटोशूट गीता ने बताया था।

रेखा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा को कई बार अपनी मांग में सिंदूर लगाए हुए देखा जा चुका है लेकिन वह अपनी मांग में सिंदूर किसके नाम का लगाती हैं? अभी तक यह एक सवाल बना हुआ है। जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहली बार रेखा सिंदूर लगाकर पहुंची थीं, तब वहां पर मौजूद सभी लोग रेखा का यह रूप देख कर हैरत में पड़ गए थे।

तब रेखा ने कहा था कि वह एक फिल्म की शूटिंग से सीधे यहां आईं इसलिए सिंदूर लगा रह गया। उस समय रेखा की शादी नहीं हुई थी लेकिन अभी भी रेखा अपनी मांग में सिंदूर सजाती हैं और उनका कहना है कि साउथ में यह फैशन माना जाता है।

Related Articles

Back to top button