बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब अभिनव कश्यप के साथ कानूनी मुद्दे में उलझे सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान उर्फ़ सलमान खान की मुसीबतें इन दिनों काफी बढ़ती नज़र आ रही हैं. सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब खान परिवार एक बार फिर से कानूनी दाव-पेच में उलझ गए हैं. दरअसल, इन दिनों अभिनव कश्यप और खान परिवार के बीच तनावपूर्ण स्तिथि बनी हुई है. अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार पर आरोप लगाए थे जिसके बाद अब सलमान खान के भाई सोहेल खान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अभिनव के खिलाफ मानहानि का केस दायर कर दिया है. अरबाज़ खान ने हाल ही में इस ख़बर की पुष्टि की है.

अरबाज़ ने मीडिया को इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने अभिनव कश्यप के खिलाफ कानूनी करवाई के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज़ करवा दिया है. अरबाज़ ने बताया कि अभिनव ने ना केवल उनके बल्कि सलमान, सोहेल समेत उनके पिता के सम्मान पर भी आरोप लगाएं हैं जोकि बिलकुल बेबुनियाद हैं. ऐसे में उन्हें अभिनव ने ही खुद यह कदम उठाने पर मजबूर किया है और केवल वह खुद ही इस मामले के ज़िम्मेदार होंगे.

क्यों हैं अभिनव,खान परिवार के खिलाफ?

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभिनव कश्यप ने सलमान खान के साथ मिल कर ‘दबंग’ फिल्म बनाई थी. अभिनव के अनुसार सलमान खान व उनके परिवार ने हमेशा से उनके साथ नाइंसाफी की है. इसी के चलते खान परिवार ने उनसे ‘दबंग’ की फ्रेंचाइजी भी छीन ली थी. अभिनव कश्यप का आरोप है कि सलमान खान के कारण अब उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई काम नही दे रहा. बता दें कि ऐसे इलज़ाम अभिनव काफी समय से ही लगा रहे हैं लेकिन अब सुशांत सिंह राजपूत का मामला सलमान खान के साथ जुड़ता देख कर उन्होंने तुल पकड़ लिया है.

सलीम खान का अभिनव को जवाब

इस बारे में सलीम खान ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की असफलता की ज़िम्मेदारी उसकी खुद की होती है ऐसे में किसी अन्य व्यक्ति को ज़िम्मेदार ठहराना कहाँ का इंसाफ है? उन्होंने कहा कि हमारे पास किसी भी फिल्म को हिट या फ्लॉप करवाने की शक्ति नहीं है इसलिए ऐसे लोगों की सराहना निंदनीय है. सलीम के अनुसार उन्होंने अभिनव को ‘दबंग 2’ ऑफर की लेकिन उन्होंने साथ काम करने से मना कर दिया था. अभिनव कश्यप की पोल खोलते हुए सलीम ने कहा कि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 40 से अधिक फिल्में लिखी है लेकिन अभिनव ने अपने स्टेटमेंट में उनका नाम भी बेफालतू में डाल दिया और उन पर झूठे इलजाम लगा दिए.

उन्होंने आगे कहा कि, “ऐसा करते हुए अभिनव को शर्म आनी चाहिए.” बता दें कि सलमान खान पर अभिवन के इलावा सुशांत सिंह राजपूत को डिप्रेशन तक पहुँचाने का भी इल्जाम लगाया जा रहा है. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई है, यह अभी तक साफ़ तौर पर नहीं कहा जा रहा लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सुशांत के परिजनों और दोस्तों से पूछताछ शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button