अजब ग़जब

12 साल की यह मासूम-सी लड़की पंच मारकर तोड़ गिराती हैं पेड़, वीडियो देख ऊँगली चबा लेंगे

आज तक आपने एक से बढ़कर एक धुरंधर और ताकतवर बच्चे देखें होंगे। लेकिन हम आपको आज जिस लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, उसके कारनामे देखकर आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। हम बात कर रहे हैं 12 साल की लड़की Evnika Saadvakass के बारे में, जिनकी मासूम सी शक्ल देखकर उनकी ताकत का जरा भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SAADVAKASS Family (@saadvakass)

पंच मारकर पेड़ तोड़ गिराती हैं

एवनिका ऐसा काम कर देती है जिसके बारे में विशालकाय बरगद के पेड़ के नीचे बैठे बड़े-बुजुर्ग भी कभी सोच नहीं सकते हैं। एवनिका एक मुक्के से इतने मजबूत पेड़ को तोड़ गिराती है। जी हां… इन दिनों सोशल मीडिया पर एवनिका के कई वीडियोस तेजी से वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में वो पेड़ पर पंच मारती देखी जा सकती हैं।

लेकिन उन्होंने पेड़ पर इतने पंच मारे कि आप सोच भी नहीं सकते। हालांकि, उनके पेड़ वाले वीडियो को लेकर बहुत से लोगों ने उनकी आलोचना भी की है कि आखिर वो हमें सांस देने वाले पेड़ को क्यों तोड़ रही हैं।

बचपन से कर रहीं बॉक्सिंग

एवनिका रूस की रहने वाली हैं। वो बचपन से ही बॉक्सिंग कर रही हैं। एवनिका को उनके पिता Rustram Saadvakass ने बॉक्सिंग के लिए तैयार किया है। दरअसल, Rustram खुद भी बॉक्सिंग के कोच हैं। एवनिका के पंच बड़े-बड़ों तक को धूल चखा देते हैं।

बना चुकीं हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक, एवानिका ने पांच मारने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना रखा है। उनके मुक्के में इतनी ज्यादा तेजी है कि वो 1 मिनट में 654 बार पंच मार देती हैं। एवनिका अब तक दरवाजे से लेकर और भी कई मजबूत चीजों को अपने पंच से तोड़ चुकी हैं।

पूरा परिवार करता है बॉक्सिंग

एवनिका के 7 भाई-बहन है. सभी बच्चे बॉक्सिंग में रूचि रखते हैं और अपने पिता से बॉक्सिंग सीख रहे हैं। घर में सिर्फ एवनिका की मां ही एकलौती ऐसी हैं जिसका बॉक्सिंग से संबंध नहीं है। एवनिका की मां का नाम Ania Saadvakass है और वो जिमनास्ट थीं।

Related Articles

Back to top button