बॉलीवुड

तलाक के बाद भी सुजैन से बेइंतहा प्यार करते हैं ऋतिक रोशन, दूसरी शादी की बात पर मिला था ऐसा जवाब

बॉलीवुड की चकाचौंध में रिश्ते बनना और टूटना आम बात है। कोई पलभर में सालों पुराना रिश्ता तोड़ देता है तो कोई पलक झपकते ही शादी कर जिंदगी भर एक दूसरे का साथ देने का वादा करते हैं। लेकिन शादी के बाद कई ऐसी जोड़ी है जो किसी कारणवश अपने रिश्ते को उम्र भर नहीं निभा पाती है और एक दूसरे से अलग हो जाते हैं।

इन्हीं में से एक जोड़ी अभिनेता ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन खान की भी है। ऋतिक और सुजैन खान काफी लंबे समय से एक दूसरे से अलग हो गए लेकिन इन दोनों के बीच जो प्यार और सम्मान देखने को मिलता है उसे देखने के बाद लगता है कि रिश्ते का कोई अंत नहीं होता।

hrithik roshan and sussanne khan

आप चाहे तो अलग रहकर भी उस रिश्ते को बखूबी निभा सकते हैं। जरूरी नहीं कि आप किसी रिश्ते में पति पत्नी बन कर ही जिंदगी भर साथ दे। ऋतिक और सुजैन खान वही एक कपल है जो तलाक लेने के बाद भी एक दूसरे से मिलते हैं।

एक दूसरे का सम्मान करते हैं और बतौर पेरेंट्स वह अपने बच्चों के लिए हमेशा एक साथ नजर आते हैं। ऋतिक के पिता राकेश रोशन एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा कर चुके हैं कि ऋतिक महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं।

hrithik roshan and sussanne khan

राकेश रोशन ने अपने बेटे की तारीफ में कहा था कि, “अदालत में तलाक पर मुहर लगने के तुरंत बाद ऋतिक और सुजैन जैसे ही कोर्ट से बाहर आए, तो उन्होंने आगे चलकर उनके लिए कार का दरवाजा खोला था। यह उनके चरित्र को दर्शाता है। कोई भी आपको यह चीजें नहीं सिखा सकता है। वह लोगों का बहुत सम्मान करते हैं।

उन्हें ऐसा करता देख मैं काफी खुश हुआ था। वह दोनों भले ही अलग हो गए हों, लेकिन वह आज भी अच्छे दोस्त हैं, जो बहुत कम रिश्ते में देखने को मिलता है।”

hrithik roshan and sussanne khan

बता दें, जब ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक हुआ था तो लोगों ने कई तरह के अजीबोगरीब कयास लगाए थे। वही सोशल मीडिया पर भी दोनों को काफी ट्रोल किया गया था। हालांकि इस दौरान दोनों एक साथ मजबूती से खड़े रहे और दोनों ही एक दूसरे के सपोर्ट में उतरे।

hrithik roshan and sussanne khan

इस कपल की सबसे खास बात यह है कि इन्होंने अपने बच्चों पर कभी इनके तलाक का असर नहीं होने दिया। बच्चों के खातिर अलग होने के बावजूद यह दोनों अक्सर एक साथ दिखाई देते हैं। कभी ये अपने बच्चों के खातिर वेकेशन पर जाते हैं तो कभी एक साथ डिनर, लंच करते हुए दिखाई देते हैं।

hrithik roshan and sussanne khan

तलाक के बाद यूं तो कपल में ऐसा कम ही देखने को मिलता है लेकिन ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने यह जाहिर कर दिया है कि किसी भी रिश्ते से सम्मान नहीं जाना चाहिए। जब ऋतिक रोशन के पिता से पूछा गया था कि क्या ऋतिक दोबारा शादी करके एक नई जिंदगी की शुरुआत करेंगे?

इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि, “मेरी इच्छा से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जो होगा वो होगा… और अच्छा ही होगा। मैं बस ये चाहता हूं कि ऋतिक जैसा है वैसा ही रहे।”

hrithik roshan

बता दें 10 जनवरी को ऋतिक रोशन ने अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। ऐसे में बॉलीवुड के कई मशहूर सेलिब्रेट के साथ-साथ उनकी एक्स पत्नी सुजैन खान ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सुजैन खान ने ऋतिक को दुनिया का सबसे बेहतरीन पिता बताया और साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “हैप्पी हैप्पी बर्थडे।

आप एक अद्भुत पिता हैं .. रे और रिज बहुत भाग्यशाली हैं कि आप उनके जैसे हैं .. आपकी सभी सपने और इच्छाएं आज पूरी हों और हमेशा बड़े गले लगाएं!”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sussanne Khan (@suzkr)

बता दें, ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की रिलीज के बाद साल 2000 में सुजैन खान से शादी रचा ली थी। सुजैन और ऋतिक बचपन के दोस्त हैं। दोनों की शादी 20 दिसंबर 2000 में बेंगलुरु में बड़ी धूमधाम से की गई। साल 2013 तक तो इनका रिश्ता बहुत अच्छा रहा लेकिन फिर इसी साल कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा के साथ ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कृष-3’ रिलीज हुई थी।

hrithik roshan and sussanne khan

इस दौरान ऋतिक रोशन के दूसरे अफेयर की खबरों ने तूल पकड़ा। इसके बाद ही सुजैन ने ऋतिक से अलग होने का फैसला लिया और साल 2014 में यह दोनों एक दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए। ऋतिक और सुजैन के दो बेटे हैं जिनका नाम ऋहान और ऋदान है। ऋतिक अक्सर अपने बेटों के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

Related Articles

Back to top button