बॉलीवुड

दिव्या भारती की मौत के बाद श्रीदेवी के साथ हुए थे अजीब हादसे, जानें क्या था दोनों का कनेक्शन

मासूम चेहरा, दिलकश अदाएं और प्यारी सी मुस्कान से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने बहुत ही कम उम्र में स्टारडम हासिल कर लिया था। दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में शादी भी कर ली थी। लेकिन शादी के 1 साल बाद ही वह इस दुनिया को छोड़ कर चली गई। दिव्या भारती ने अपने करियर में हर बड़े कलाकारों के साथ काम किया था।

बात दें, दिव्या ने साल 1990 में तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। शानदार एक्टिंग के जरिए ही दिव्या भारती कम समय में अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रही और उन्होंने ‘शोला-शबनम’, ‘दीवाना’, ‘दुश्मन’, ‘जमाना’, ‘दिल ही तो है’ और ‘विश्वात्मा’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया। महज 3 से 4 साल के अंदर दिव्या भारती गोविंदा से लेकर सनी देओल तक बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी थी।

divya bharti

इसके बाद दिव्या ने हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म ‘लाडला’ भी साइन की थी। जी हां.. अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर ये फिल्म कभी दिव्या भारती की फिल्म थी। कहा जाता है कि दिव्या भारती ने इस फिल्म की आधी से ज्यादा शूटिंग कर ली थी लेकिन अचानक हुई उनकी मौत के बाद फिल्म ‘लाडला’ अभिनेत्री श्रीदेवी की झोली में आ गिरी।

इसी फिल्म से जुड़ा एक वाकया काफी मशहूर हुआ था और इससे कलाकार, डायरेक्टर हर कोई डर भी गया था। जी हां.. जब दिव्या भारती की मौत के बाद श्रीदेवी इस फिल्म की शूटिंग करने पहुंची थी तो उनके साथ ऐसी अजीबोगरीब घटना हुई थी जिससे हर कोई डर गया था। आइए जानते हैं क्या थी वह घटना..?

divya bharti

कहा जाता है कि जब दिव्या भारती ने फिल्म ‘लाडला’ की शूटिंग की थी तो उन्होंने जबरदस्त काम किया था। लेकिन फिल्म में एक ऐसा सीन आता है जब दिव्या भारती बार-बार अटकती है और कई रीटेक होते हैं। इसी फिल्म की शूटिंग के बीच साल 1993, 5 अप्रैल देर रात दिव्या भारती की बालकनी से गिरने से संदिग्ध मौत हो गई जिसका खुलासा अब तक नहीं हो सका।

कुछ दिन फिल्म की शूटिंग बंद रही। इसके 6 महीने बाद यह फिल्म श्रीदेवी को सौंपी गई। हैरान कर देने वाली बात यह है कि जब श्रीदेवी ने इस फिल्म की शूटिंग की तो वह भी उसी डायलॉग को बोलने में बार-बार अटकी जिसमें दिव्या भारती परेशान हो गई थी।

श्रीदेवी ने भी इस सीन को लेकर कई रीटेक दिए जिससे सेट पर मौजूद हर कोई डर गया था। डायरेक्टर प्रोड्यूसर कलाकार इस घटना से सहम गए थे।

divya bharti

कहा जाता है कि इस घटना के बाद फिल्म की पूरी टीम ने गायत्री मंत्र का जाप किया था और नारियल चढ़ाया गया। इसके बाद ही इस फिल्म की शूटिंग पूरी की गई। इसके बाद श्रीदेवी भी इस सीन को पूरा कर पाई थी। बता दें, राज कंवर द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे।

इतना ही नहीं बल्कि उस दौर में इस फिल्म ने करीब 12 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई की थी। फिल्म में श्रीदेवी के अलावा मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन, शक्ति कपूर, अनुपम खेर, फरीदा जलाल जैसे बड़े सितारों ने काम किया था।

divya bharti

बता दें, जब दिव्या भारती ने इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उन्हें श्रीदेवी की कॉपी ही कहा जाता था। कहा जाता है कि, कम उम्र में ही दिव्या की शादी से उनके पिता नाराज थे और शादी के बाद उन्होंने कई दिनों तक दिव्या से बात भी नहीं की थी।

लेकिन शादी के महज एक साल बाद ही दिव्या के साथ कुछ ऐसा घटा जिसकी किसी को भनक भी नहीं थी। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की बालकनी से गिरने की वजह से मौत हो गई और इस मौत की गुत्थी आज भी नहीं सुलझ पाई।

Related Articles

Back to top button