समाचार

कोरोना की चपेट में आई 92 साल की सिंगर Lata mangeshkar, ICU में चल रहा इलाज

देशभर में कोरोना का कहर तेजी से पांव पसार रहा है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रेटी पर इसका कहर देखने को मिल रहा है और अब तक कई सेलेब्स इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसी बीच हिंदी सिनेमा की स्वर कोकिला कही जाने वाली 92 साल की लता मंगेशकर भी कोरोना की चपेट में आ गई।

रिपोर्ट की मानें तो लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां पर वे डॉक्टरों की निगरानी में है। लता मंगेशकर आईसीयू में है।

lata mangeshkar

बता दें, लता मंगेशकर को कोरोना होने की जानकारी उनकी भतीजी रचना ने फैंस के साथ साझा की है। उन्होंने बताया कि लता मंगेशकर को कोरोना के मामूली लक्षण दिखाई गए हैं जिसके चलते उन्हें अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया।

हालांकि वह पूरी तरह से ठीक है, चिंता की कोई बात नहीं है। रचना ने कहा कि लता मंगेशकर कोरोना समेत अन्य बीमारियों से भी जूझ रही है जिसके चलते उनका इलाज किया जा रहा है।

lata mangeshkar

गौरतलब है कि लता मंगेशकर को इससे पहले सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। साल 2019 में भी लता को ब्रीच कैंडी अस्पताल में ही भर्ती किया गया था। इस दौरान डॉक्टर ने कहा था कि, लता जी को निमोनिया हुआ है। साथ ही उनक बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है। हालाँकि वह ठीक होने के बाद जल्द ही घर लौट आई थी।

बता दें, फैंस को जैसे ही लता मंगेशकर को कोरोना होने की खबर मिली तो बॉलीवुड गलियारों में हलचल का माहौल हो गया। बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम जनता तक हर कोई लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की दुआ कर रहे हैं।

28 सितंबर 1929 को पैदा हुए लता मंगेशकर दुनिया भर में पहचानी जाती है। उन्हें सुरों की देवी भी कहा जाता है। लता मंगेशकर को अपने करियर में कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है जिनमें भारत रत्न, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के अलावा कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स शामिल है। लता का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है।

lata mangeshkar

इन सेलेब्स को भी हुआ कोरोना
ऋतिक रोशन की एक्स पत्नी सुजैन खान, बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर, कॉमेडियन और एक्टर वीर दास भी इसकी चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा करीना कपूर, अर्जुन कपूर, अंशुला कपूर, रणवीर शौरी का बेटा हारुन, सोनू निगम, नोरा फतेही, शिल्पा

शिरोडकर, टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी, डेलनाज ईरानी, साउथ एक्टर महेश बाबू, टीवी एक्टर नकुल मेहता, शिखा सिंह और वरुण सूद रिया कपूर, स्वरा भास्कर, शनाया कपूर, जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया रुंचाल, सीमा खान और सोहैल खान का छोटा बेटा योहान जैसे सेलेब्स कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

बता दें, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र और मुंबई में इसका सबसे ज्यादा कहर देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट की मानें तो महाराष्ट्र में सोमवार के दिन ही कोरोना के करीब 33470 नए मामले आए जिनमें से 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 13648 मामले सिर्फ मुंबई के ही बताए जा रहे हैं और यहां कोरोना से 5 लोगों की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button