समाचार

मुकेश अंबानी ने US में खरीदा 728 करोड़ का आलीशान होटल, जानिये कितना है एक दिन का चार्ज :PICS

देखें मुकेश अम्बानी के नए होटल की ख़ास इनसाइड तस्वीरें, 728 करोड़ है कीमत

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी इन दिनों लक्जरी रियल एस्टेट में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हाल ही में मुकेश अंबानी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में विशालकाय लग्जरी होटल खरीदा है। कहा जा रहा है कि यह होटल हॉलीवुड का सबसे पसंदीदा ठिकाना है।

इतने करोड़ में हुआ सौदा

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर यानी 728 करोड़ रूपए में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है। बता दें एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा किसी मशहूर होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

248 कमरे वाला होटल

न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास स्थित यह होटल साल 2003 में बनकर तैयार हुआ। इसमें 248 कमरे और सुइट हैं। यहां ठहरने के लिए आपको हर रोज कम से कम 55 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे।इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है।

एक रात बिताने का खर्च 10 लाख

सबसे सस्ते कमरे की तो बात हो गई और अब बारी है इस होटल के सबसे महंगे कमरे का किराया जानने की। अंबानी के इस होटल के ओरिएंटल सुइट का किराया सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसमें एक रात बिताने का किराया 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है। जी हां… होटल के पास इससे भी ज्यादा दो लक्जरी ऑप्शंस हैं। 53वें फ्लोर पर स्थित प्रेसिडेंटियल सुइट और सुइट 5000 का किराया और ज्यादा है। आयरलैंड के एक्टर लियाम नीसन, अमेरिकी एक्टर लूसी लियू, हॉलीवुड एक्टर देव पटेल जैसे दर्जनों अभिनेता इस होटल में ठहरते हैं।

मुकेश अंबानी की संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की निजी संपत्तिभी कोरोना महामारी के दौर में काफी ज्यादा बढ़ी है और अब उनकी संपत्ति 92.9 अरब डॉलर हो गईहै, जिससे वे भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया के ग्यारहवें सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। हालांकि, कुछ दिनों के लिए वो टॉप-10 में भी आ चुके हैं। आपको बता दें कि, अभी भी दुनिया केसबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क हैं, जिनकी संपत्ति 300 अरब डॉलर को पार कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button