बॉलीवुड

जिस धर्मेंद्र पर लोग मर-मिटते थे, वह इस एक्ट्रेस के साथ काम करने के लिए 10 साल तक तड़पते रहे

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और अपने जमाने के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में गिने जानें वाले धर्मेंद्र 86 साल की उम्र में भी फिल्मों में उसी जोश के साथ काम कर रहे है. वह फिल्म निर्माता करण जौहर की आगामी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में भी अहम् किरदार में नजर आने वाले है.

इसके साथ ही धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते है. वह अक्सर अपनी तस्वीर और वीडियो भी शेयर करते रहते है. उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है. इस अभिनेता ने अपने अब तक के करियर में 200 से ज्यादा कई मशहूर और सुपरहिट फिल्में दी है.

dharmendra

धर्मेंद्र की सबसे मशहूर फिल्म में से एक शोले भी है, जिसमें उन्हें वीरू के किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है. ऐसे तो दुनियाभर में धर्मेद्र के कई किस्से बहुत ही मशहूर है. फिल्म इंडस्ट्री में गुरुदत्त और दिलीप कुमार को अपना आइडल मानने वाले धर्मेंद्र किसी जमाने में एक फिल्म के लिए स्क्रीन टेस्ट में फेल भी हुए थे.

उन्हें बड़ी ही बेदर्दी के साथ रिजेक्ट कर दिया गया था. लेकिन आप में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे की धर्मेंद्र ने अपने करियर में इस एक्ट्रेस के साथ काम करने के लिए पूरे 10 साल तक इंतज़ार किया था.

dharmendra

आपको बता दें कि धर्मेंद्र जिनके साथ काम करना चाहते थे, वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा साधना थी. इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने किया था. अभिनेता ने साधना के साथ अपनी एक तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. उनके साथ तस्वीर शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा था कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वह उनके साथ मात्र एक ही फिल्म में काम कर पाए थे.

धर्मेंद्र को 10 साल तक अभिनेत्री के साथ काम करने के लिए इन्तजार करना पड़ा था. इसके बाद ही उन्हें मौका दिया गया था. यह बात 1960 के दशक की है. धर्मेंद्र , साधना की फिल्म ‘लव इन शिमला’ के स्क्रीन टेस्ट में फेल हो गए थे.

dharmendra

स्क्रीन टेस्ट में फेल हो जानें की वजह से धर्मेंद्र अभिनेत्री साधना के साथ काम करने का मौका गंवा चुके थे. साधना अपने समय की पॉपुलर और टॉप एक्ट्रेस में शुमार हुआ करती थीं. उस समय का हर अभिनेता उनके साथ काम करना चाहता था. आपको बता दें कि, अभिनेता धर्मेंद्र महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड का सपना लिए मुंबई चले गए थे.

अपने स्ट्रगल के दिनों में गुजारा करने के लिए उन्होंने ड्रिलिंग फर्म में महज 200 रुपये महीने की सैलरी पर काम भी किया था. इस अभिनेता को अपनी पहली फिल्म के लिए सिर्फ 51 रुपए फीस ही दी गई थी. आज धर्मेंद्र 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं.

dharmendra

वर्क फ्रंट के बारे में बात करें तो धर्मेंद्र अभी करण जौहर के डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की शूटिंग में व्यस्त थे. इस फिल्म के साथ वह एक लम्बे अरसे के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो धर्मेंद्र पर न सिर्फ उनके फैन्स मरते हैं, बल्कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी उन्हें खूब पसंद करती हैं.

Related Articles

Back to top button