बॉलीवुड

Fat To Fit हुए ये स्टार्स, घटाया इतना वजन कि यकीन करना होगा मुश्किल, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कलाकारों की जिंदगी दूर से देखने में बहुत खूबसूरत और आसान लगती है परंतु असल में देखा जाए तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। जी हां, क्योंकि बॉलीवुड सितारों की जिंदगी बहुत मुश्किल भरी होती है। अगर फिल्मों में सफलता हासिल करनी है तो इसके लिए एक अच्छी एक्टिंग तो जरूरी है ही लेकिन इसके साथ-साथ शानदार लुक्स और फिट बॉडी का भी हो ना उतना ही ज्यादा आवश्यक है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं, जो अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपने लुक्स की वजह से भी सुर्खियों में छाए रहते हैं परंतु इन सितारों ने फिट रहने के लिए बहुत मेहनत की है और घंटों जिम में पसीना बहाया है, तब यह जाकर इतने फिट हो पाए हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जो कभी बहुत मोटे हुआ करते थे परंतु वह अपनी मेहनत के दम पर अब फिट हो चुके हैं। इन सितारों की फैट टू फिट की जर्नी ना सिर्फ बेहद शानदार है बल्कि लोगों के लिए भी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में किन-किन सितारों का नाम शामिल है।

सारा अली खान (Sara Ali Khan)

साल 2018 में फिल्म “केदारनाथ” से बॉलीवुड में अपने कदम रखने वाली एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रहीं अमृता सिंह (Amrita Singh) की बेटी हैं। एक समय ऐसा था जब सारा अली खान का वजन 96 किलो हुआ करता था लेकिन फिल्मों में आने के लिए सारा अली खान ने कड़ी मेहनत से अपना वजन कम किया।

अगर आप सारा अली खान के पहले के और अभी की तस्वीर देखेंगे तो आपको खुद इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि पहले अभिनेत्री का वजन कितना था और उनको अपने वजन को कम करने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ी होगी।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

आलिया भट्ट मौजूदा समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं और लगातार वह कई बेहतरीन फिल्में भी कर रही हैं। आलिया भट्ट ने बहुत कम समय में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है लेकिन फिल्म जगत में आने से पहले आलिया भट्ट का वजन काफी ज्यादा था। जी हां, स्कूल के दिनों में आलिया भट्ट काफी हेल्दी हुआ करती थीं लेकिन उन्होंने अपने वजन पर कड़ी मेहनत करके फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में एक ग्लैमरस लड़की की भूमिका अदा की थी। अभिनेत्री ने 3 महीने में 16 किलो वजन कम कर लिया था।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

सोनम कपूर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने स्टाइल के लिए जानी जाती हैं, परंतु फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सोनम कपूर बहुत मोटी हुआ करती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनम कपूर ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा था। यही वजह थी जिससे उन्होंने कभी भी अपने बढ़ते हुए वजन पर ध्यान नहीं दिया लेकिन जब फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने सोनम कपूर को एक्टिंग के लिए अप्रोच किया तो अभिनेत्री ने कड़ी मेहनत से 35 किलो तक का वजन घटाया था।

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

बॉलीवुड में फिल्म “दबंग” से एंट्री करने वाली अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का वजन एक समय पहले 90 किलो हुआ करता था। ऐसा बताया जाता है कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सोनाक्षी सिन्हा ने 30 किलो वजन घटाया था।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अर्जुन कपूर ने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उनकी फैन फॉलोइंग भी लगातार बढ़ती जा रही है और युवा वर्ग में वह काफी चर्चित अभिनेता हैं। अर्जुन कपूर भी एक समय पहले बहुत मोटे हुआ करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्जुन कपूर ने 3 साल कड़ी मेहनत की, जिसके बाद उन्होंने अपना वजन 50 किलो तक कम कर लिया था।

Related Articles

Back to top button