अजब ग़जबसमाचार

टीचर की विदाई पर बिलख-बिलख कर रोने लगे छात्र, वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक

एक शिक्षक और छात्र का अनोखा रिश्ता होता है। माता-पिता के बाद शिक्षक ही ऐसा व्यक्ति है जिसे ईश्वर का दर्जा दिया गया है। जीवन के हर एक मोड़ पर शिक्षक हमारी राह आसान करते हैं। इसी वजह से छात्रों को कुछ शिक्षकों से बेहद लगाव हो जाता है।

किसी शिक्षक का अपने छात्रों से कितना लगाव होता है, इसका एक उदाहरण कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में देखने को मिला। यहां स्कूल के छात्रों का अपने शिक्षक से लगाव इतना था कि उनके विदाई समारोह में सभी बिलख-बिलख कर रोने लगे।

शिक्षक से लिपट-लिपटकर रोए सभी छात्र

यहां एक शिक्षक के विदाई समारोह में छात्रों को बेहद भावुक होते गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने हर किसी को भावुक कर दिया। वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह छात्र शिक्षक को गले से लगाकर रो रहे हैं।

विदाई लेने वाले शिक्षक जैसे ही स्कूल के ग्राउंड में कदम रखते हैं तो स्कूल के छात्र उनसे लिपट-लिपटकर रोना शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं कुछ छात्राएं भी टीचर के पैर छूती हैं, लेकिन शिक्षक उन छात्राओं को रोकने की कोशिश करते हैं।

सम्मान के साथ दी गई शिक्षक को विदाई

जानकारी के मुताबिक, इस शिक्षक का ट्रांसफर हुआ था और स्कूल में उनके लिए एक विदाई समारोह आयोजित किया गया था। सभी छात्रों व स्कूल के अन्य शिक्षकों ने उन्हें माला और शॉल पहनकर पूरे सम्मान के साथ विदा किया। इसी दौरान कई छात्र अपने शिक्षक के पैरों में गिरकर रोने लगे। इस दौरान शिक्षक ने भी बच्चों का अभिवादन स्वीकार किया और उनकी ओर विनम्र अंदाज में नमस्कार किया।

आप भी देखें वीडियो…

Related Articles

Back to top button