समाचार

मुस्लिम लड़की से अफेयर होने पर पीट-पीट कर की गई राहुल राजपूत की हत्या, लड़की का भाई है मुख्य आरोपी

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में 18 साल के राहुल राजपूत की बुधवार रात पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। शुरुआती जांच में पता चला कि राहुल का एक नाबालिक मुस्लिम लड़की के साथ अफेयर था। लेकिन दोनों का यह प्रेम प्रसंग लड़की के घरवालों को नागवार गुजरा। बुधवार शाम को लड़की के कुछ रिश्‍तेदार राहुल से मिले थे। फिर उसके ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

राहुल को बेहोशी की हालत में अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। हमलावरों में शामिल अफरोज को अपनी 16 वर्षीय बहन का एक हिंदू लड़के के साथ अफेयर से परेशानी थी। इस वजह से उसने अपने 7 साथियों के साथ मिलकर राहुल को इतनी क्रूरता से पीटा की उसकी मौत हो गई। चूंकि आरोपी दूसरे धर्म के थे, इसलिए इलाके में अतिरिक्‍त पुल‍िस फोर्स लगाई गई है ताकि हालात न बिगड़ें। राहुल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सामने आया है कि, तिल्ली (Spleen) फटने से उसकी मौत हुई है।

ट्यूशन की बात करने के बहाने बुलाया था घर के बाहर

पुलिस के मुताबिक, राहुल राजपूत मूलचंद कॉलोनी में रहता था। राहुल के पिता संजय रोहिणी सेक्टर-18 में टैक्सी स्टैंड चलाते हैं। वहीं राहुल बीएड सेकंड ईयर का छात्र था। अपनी पढ़ाई के साथ राहुल बच्चों को अंग्रेजी की ट्यूशन दिया करता था। बुधवार की रात राहुल के चचेरे भाई के पास अनजान नंबर से फोन आया था। उन्होंने राहुल को कहा था कि उसे अपने बच्चे को ट्यूशन पढ़ाना है। वह बाहर आ जाए। जिसके बाद राहुल बिना किसी को बताए गली के बाहर आ गया।

वहां पर मौजूद चार पांच लोग राहुल को अपने साथ गली नंदा रोड पर ले गए और उसे पीटना शुरू कर दिया। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जिससे पता चला कि राहुल घायल अवस्था में ही जैसे तैसे अपने घर पहुंचा था। जिसके बाद राहुल के परिवारवालों ने उसे पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। 

लड़की के भाई के साथ तीन नाबालिग भी गिरफ्तार

राहुल की मौत के बाद उसके चाचा ने पुलिस ने हत्या के शिकायत दर्ज करवाई। राहुल के चचेरे भाई गोलू 

का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर अनजान फोन नंबर से आई कॉल को ट्रेस किया गया। जिससे पता चला कि यह लोग राहुल की प्रेमिका के रिश्तेदार हैं। इसके बाद जहांगीरपुरी इलाके के रहने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, जिन लोगों ने राहुल पर हमला किया, उनमें लड़की का भाई मोहम्‍मद अफरोज, मोहम्मद राज और उसके तीन नाबालिग दोस्‍त शामिल हैं। तीनों फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं। राहुल के पिता संजय राजपूत के मुताबिक, एक दिन पहले लड़की ने राहुल से मुलाकात की थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि लड़की राहुल राहुल से मिलने उनके घर भी आया करती थी।

राहुल के परिवार को है न्याय का इंतजार
अपने इकलौते बेटे को खोने के बाद राहुल के पिता सदमे में है। उनका कहना है कि अगर उस लड़की के परिवार को कोई दिक्‍कत थी तो उनका बेटा नौजवान था। उसे थप्‍पड़ मार लेते या उन्हे बताते। लेकिन उसे मारने से क्‍या होगा। वे बस ये चाहते है कि जिन लोगों ने उनके बेटे को मारा, वो जेल से कभी रिहा न हों।’ लड़की का परिवार कुछ गली दूर रहता है। सूत्रों के अनुसार, लड़की ने ही आरोपियों की पहचान में पुलिस की मदद की।

Related Articles

Back to top button