बॉलीवुड

ये हैं वो अभिनेत्रियां जो अपने पति की पहली शादी के वक्त थी बच्ची, एक तो बस सालभर की थी

किसी ने सच ही कहा है प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती, ये कभी भी, कहीं भी, किसी से भी हो सकता है और इसकी जीती-जागती मिसाल है वो सितारें जिन्होंने प्यार की ख़ातिर बेझिझक अपने से कम उम्र के हमसफ़र का हाथ थामना स्वीकार किया। आज हम आपको इन्हीं 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम बताएंगे, जो अपने पति की पहली शादी के दौरान बहुत छोटी थीं।

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

सैफ-अली खान-करीना कपूर

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान ने साल 1991 में अपने से 10 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी। अब वो उनसे तलाक़ ले चुके हैं।।साल 2012 में सैफ ने अपने से 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी कर ली। सैफ और अमृता की शादी के वक्त करीना महज़ 11 साल की थीं।

dharmendra and hema malini

dharmendra and hema

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र फ़िल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थे। इन्होंने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। इसके बाद इन्होंने ड्रीमग्रल हेमा मालिनी से शादी की, लेकिन जब धर्मेंद्र ने पहली शादी की थी, उस समय हेमा सिर्फ़ 6 साल की थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की उम्र में 13 साल का फर्क है।

संजय दत्त-मान्यता दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के शादी के क़िस्से हों या फिर अंडरवर्ल्ड के वह हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं। इन्होंने साल 1987 में ऋचा शर्मा से पहली शादी की थी, जिनसे इन्हें एक बेटी त्रिशाला दत्त हैं। इसके बाद इन्होंने साल 1998 में दूसरी शादी रिया पिल्लई से शादी की। फिर 2008 में संजय ने तीसरी शादी मान्यता से की। इनकी पहली शादी के दौरान मान्यता की उम्र सिर्फ़ 9 साल थी। संजय दत्त और मान्यता की उम्र में 19 साल का फर्क है।

कबीर बेदी-परवीन दुसांज

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और विलेन कबीर बेदी भी अपनी शादियों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। वे इस उम्र में भी काफी हैंडसम लगते हैं। उम्र का तो जैसे उन पर कोई असर ही नहीं हो रहा है, तभी उनसे उम्र में कई साल छोटी परवीन दुसांझ उन्हें दिल दे बैठीं। कबीर बेदी ने अब तक 4 शादियां की हैं, जिसमें 2016 में परवीन दुसांज से चौथी शादी की थी। कबीर ने जब पहली शादी की थी, उस दौना परवीन की उम्र सिर्फ़ 6 साल की थी।

किशोर कुमार- लीना चंदावरकर

फ़िल्म जगत के जानें-माने गायक और अभिनेता किशोर कुमार ने कुल 4 शादियां की थीं, जिनमें लीना चंदावरकर उनकी चौथी पत्नी हैं। किशोर कुमार ने जब पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता से की थी, उस दौरान लीना चंदावरकर सिर्फ़ एक साल की थीं।

Related Articles

Back to top button