बॉलीवुड

एक तरफ रिलीज हुई अमिताभ की फिल्म ‘गुडबाय’, दूसरी तरफ इसके अभिनेता ने भी दुनिया को कहा अलविदा

लगता साल 2022 का दूसरा चरण बीटाउन के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है, जहां एक के बाद एक फिल्मी कलाकारों के निधन की खबरें आने लगीं हैं। बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री से ताजा खबर ये है कि लाल मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेता अरुण बाली (Arun bali) का शुक्रवार सुबह निधन हो गया है। गौरतलब है कि अभिनेता अरुण बाली, फिल्म इंडस्ट्री का बेहद नामी चेहरा थे जो ज्यादातर फिल्मों में सीनियर आर्टिस्ट के रूप में नजर आए हैं।

दुर्लभ बीमारी से पीड़ित थे बॉलीवुड अभिनेता

बता दें कि 79 वर्षीय अरुण बाली की तबीयत लंबे समय से खराब चल रही थी। दरअसल, अभिनेता Myasthenia Gravis नामक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित थे, जिसमें उनके शरीर के नर्व्स और मसल्स सही से काम नहीं कर रहे थे। इस बीमारी से असहाय हो चले अभिनेता को कुछ ही महीने पहले अस्पताल में एडमिट कराया गया था। अस्पताल में भी सीनियर एक्टर ने जीने के लिए काफी संघर्ष किया पर आखिरकार वो हार गए। शुक्रवार तड़के सुबह लगभग साढ़े 4 बजे वो ये दुनिया छोड बसें।

40 फिल्मों और 25 से अधिक सीरियल्स में किया काम

वहीं बात करें अरुण बाली की तो उन्होनें अपने करियर में लगभग 40 फिल्मों और 25 से अधिक सीरियल्स में काम किया था। मालूम हो कि उन्होनें 1991 में प्रसारित हुए सीरियल ‘चाणक्य’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद वो ‘स्वाभिमान’ सीरियल में नजर आए।

फिर अरुण बाली ने आरोहण, फिर द ग्रेट मराठा, जय हनुमान, उतरन, वो रहने वाली महलों की, महादेव, कैसा ये इश्क है, महाकुंभ, प्यार को हो जाने दो, आम्रपाली, बाबुल की दुआएं लेती जैसे पापुलर सीरियल्स में भी अहम भूमिकाएं निभाईं।

फिल्म गुडबाय में आखिरी बार नजर आएंगे Arun bali

जबकि बात करें फिल्मों की तो वो 1991 में आई फिल्म सौगंध से लेकर यलगार, राजू बन गया जेंटलमैन, फूल और अंगारे, सत्या, राजकुमार, हे राम, 3 इडियट्स, पीके, पानीपत, लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्मों में नजर आए हैं। वहीं अमिताभ बच्चन की आज रिलीज हुई फिल्म गुडबाय में arun bali आखिरी बार नजर आने वाले हैं। ऐसे में इसे किस्मत का खेल ही कहेंगे कि अपने आखिरी फिल्म के रिलीज के दिन उन्होनें इस दुनिया को गुडबाय कह दिया।

Related Articles

Back to top button