धार्मिक

Rashifal 11 December: आज 6 राशियों का भाग्य का सितारा रहेगा बुलंद, आनंद और सुख में होगी वृद्धि

हम आपको शुक्रवार 11 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा जिससे आपको कामों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास कारगर साबित होंगे। आप अपनी आय बढ़ाने के लिए काफी प्रयास करने वाले हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में आने से लाभ मिलेगा। परिवार के छोटों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप किसी और से ईर्ष्या भी कर सकते हैं या चाहते हैं कि आपके पास यह हो।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक मोर्चे पर यह एक लाभकारी दिन होगा। भाग्य आज आपका साथ देने के लिए है तत्पर, नए अवसर प्राप्त होंगे। लाभ उठाएं और आगे बढ़ें। शेयर बाजार में पैसा सोच समझकर ही लगाएं। किसी वाहन में अचानक से खराबी आने के कारण खर्च बढ़ सकता है। दांपत्‍य जीवन में मधुरता रहेगी और जीवनसाथी के सहयोग से दिन प्‍यार से बीतेगा। आप को स्वयं के रुके हुए दौलत की प्राप्ति होगी। यात्रा करने के लिए एक अच्छा दिन होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

असीम प्रतिभाओं के बावजूद भी आज आप हीनता के कारण प्रतिभाओं के लाभ से वंचित रहेंगे। आज आप को धन मुहैया होगा और आप को कर्जे से मुक्ति मिल सकती है। खर्चों पर लगाम लगाए रखने का प्रयास करें। साझेदारी के काम में मुनाफा होगा। लाभ प्राप्त करने के कई मौके सामने आयेंगे। इनकम बढ़ेगी। प्रेम जीवन थोड़ा कमजोर रहेगा। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन के पहले भाग में कुछ मुश्किल हो सकती है, शाम का समय सुख से कटेगा। आज कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आयेंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। नौकरी में दुश्मन काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं और अजनबी लोगों पर भरोसा न करें वर्ना लेने के देने पड़ सकते हैं। परेशानियों का जितनी धैर्य के साथ समाधान करेंगे, भविष्य में हमें उतना ही लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप पेशेवर मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण मुद्दे को सुलझाने में सफल रहेंगे। आप जितनी मेहनत करेंगे उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। पढ़ाई में लक्ष्य प्राप्ति के लिए सफल लोगों के संपर्क में रहें। किसी के साथ प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। अपनी बात को सकारात्मक ढंग से लोगों के सामने रखेंगे, तो फायदा होगा। गाय को रोटी खिलाएं, मेहनत का फल मिलेगा। आपके बच्चे परिवार के महत्व को समझेंगे और घर पर समय बिताएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। धन के मामले में भी आज लाभ होगा। आज छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं। खर्च में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता लानी होगी। आपका प्रेमी आप पर प्यार और स्नेह बरसाएगा। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आप लोगों को पूरा सच में नहीं बताएगा, सभी तथ्यों को जानने को थोड़ी छानबीन ज़रूरी है। अपने कार्यों में प्रयास करते रहें तो सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दोपहर बाद आपको किसी बात को लेकर चिंता मग्न होना स्वभाविक है। काम या कारोबार को लेकर कई तरह की चिंता बनी रह सकती है। ऐसे में अपने काम पर ध्यान दें और परिवार के माहौल को भी सुधारने का प्रयास करें। आज परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन काफी कमजोर रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आप फुर्ती व ऊर्जा का अनुभव करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने की सम्भावना है। कार्यस्थल में अपने सीनियर्स और सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बनाए रखें। कोई आज आपके दिन को रोशन कर सकता है। किसी के साथ प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। आपके माता-पिता आपको आशीर्वाद देंगे। आज किसी समस्या को हल्के में ना लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मानसिक रूप से बहुत आनंदित रह पाएंगे। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। रचनात्मक काम से आपको धन लाभ होगा। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। अपने साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। आपको अपनों का साथ मिलेगा। माता-पिता के आर्शीवाद का फल आज आपको मिलता नजर आएगा। किसी काम में थोड़ी-सी भी कोशिश करेंगे, तो किस्मत से आपको उसका पूरा फल जरूर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। सामान्य रूप से शारीरिक मानसिक ताजगी के साथ आज के सभी कार्य करेंगे। अपनी समस्याओं के त्वरित-ठीक समाधान खोजने की कोशिश न करें।  पढ़ाई में भाग्य का साथ मिल सकता है। आज किसी वाद-विवाद के कारण अधिक धन खर्च करने से बचें। छात्रों को आज कुछ बाधाओं को दूर करना होगा। मौद्रिक मोर्चे पर दिन अच्छी खबर देगा। नकारात्मक विचारों से मन विचलित रह सकता हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

काम के मोर्चे पर यह एक सामान्य दिन होगा क्योंकि आप अपने लंबित कार्यों को साफ कर देंगे। कुछ पुराने मामले सुलझेंगे। किसी एक ही विषय पर ध्यान देंगे, तो बेहतर रहेगा। किसी के शॉपिंग पर जा सकते हैं। पढ़ाई में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। दूसरों के काम में दखल देने से आप बचें। दिनभर के कामों से आलस्य महसूस होगा। दूसरों को प्रभावित करने को ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अति उत्साही होने से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। आप अपने कार्यभार में वृद्धि का सामना करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। दूसरों को जिम्मेदारी सौंपें। परिवार के कुछ मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आप एक तेज और कुशल कार्यकर्ता के रूप में कार्य करेंगे और किसी तरह नियंत्रण हासिल करेंगे। भाइयों से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। नए व्यापार में निवेश करने से आपको लाभ होगा।

आपने Rashifal 11 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जूते भी रखते हैं किस्मत बदलने की ताकत, इस का सीधा पड़ता है आप के भाग्य पर

Related Articles

Back to top button