अजब ग़जब

सर, हमारी मैडम को मत करिए सस्पेंड.. DM को लिखा स्कूली बच्चों का लेटर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारतीय संस्कृति में माता-पिता के बाद जीवन में गुरू का स्थान सबसे ऊंचा माना गया है। हालांकि आजकल शिक्षकों के प्रति छात्रों का निष्ठा कम ही देखने को मिलता है, पर इन दिनों सोशल मीडिया पर जो घटना सामने आई हैं, उसने फिर से शिक्षक और छात्रों के रिश्ते की गरिमा और श्रद्धाभाव को जगाने का काम किया है। बता दें कि स्कूली बच्चों द्वारा आगरा डीएम को लिखा एक पत्र (Students letter to DM) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इन बच्चों ने अपनी मैडम की सिफारिश करते हुए जिलाधिकारी से बेहद मार्मिक अपील की है।

द्विव्यांग शिक्षिका के समर्थन में छात्रों ने डीएम को लिखा पत्र

दरअसल, ये मामला आगरा के जगदीशपुरा के कंपोजिट कन्या विद्यालय का है, जहां के छात्रों ने जिलाधिकारी को पत्र लिख ये निवेदन किया है कि वो उनकी टीचर पर कार्रवाई (Action) न करें, नहीं तो उनकी पढ़ाई का नुकसान होगा। असल में ये मामला कन्या विद्यालय की द्विव्यांग शिक्षिका और उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका के बीच चल रहे विवाद का है। इस विवाद के चलते कुछ दिनों पहले द्विव्यांग शिक्षिका फेसबुक लाइव पर भी आई थी। लेकिन इसके बाद मामला और बिगड़ गया और बात शिक्षिका निलंबन पर आ गई। ऐसे में विद्यालय की छात्राओं ने अपनी शिक्षिका के समर्थन में सीधे डीएम को लेटर लिखा है।

विद्यालय आकर मामले की जांच करने के लिए डीएम से की अपील

गौरतलब है कि इस मामले दिव्यांग शिक्षिका ने ये आरोप लगाया था कि सीडीओ ने बिना उनकी बात सुने उन्हें सस्पेंड (Suspend) करने की धमकी दी है। ऐसे में इस लेटर में छात्राओं ने डीएम से मामले की जांच करने के लिए विद्यालय आने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि डीएम खुद उनके विद्यालय में आएं और इस विवाद को समझ कर रोज होने वाले इस झगड़े लड़ाई से उन्हें मुक्ति दिलाएं। डीएम को लिखे पत्र में छात्राओं ने आगे लिखा है कि इस विवाद का जल्द से जल्द निपटारा करें क्योंकि इससे हमारी पढाई प्रभावित हो रही है। इसके साथ ही छात्राओं ने विवाद में शामिल दूसरी महिला टीचर पर जबरन लड़ाई झगड़ा करने का आरोप लगाया है।

ऐसे में स्कूली छात्रों द्वारा जिलाधिकारी को लिखा (Students letter to DM) ये लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है तो वहीं इस विवाद में शामिल दूसरे पक्ष का कहना है कि ये लेटर जानबूझ कर वायरल किया गया है।

Related Articles

Back to top button