धार्मिक

इन अचूक उपायों को करने से दुर्भाग्य से छूटेगा पीछा, चमक जाएगी किस्मत, बनेंगे बिगड़े काम

इंसान अपने जीवन में खूब मेहनत करता है। हर इंसान यही चाहता है कि वह अपने हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करें। इंसान तो अपनी तरफ से काम बेहतर तरीके से करता है परंतु उसके अनुसार परिणाम नहीं मिल पाते हैं। ऐसी स्थिति में इंसान काफी हताश हो जाता है। उसको कुछ भी समझ नहीं आता है कि इतना अच्छा काम करने के बावजूद भी उसको उचित परिणाम हासिल क्यों नहीं हुआ।

अक्सर जीवन में ऐसी परिस्थितियां आने की वजह से व्यक्ति अपने बुरे समय और भाग्य को कोसने लगता है। कई बार ऐसा होता है कि दुर्भाग्य की वजह से व्यक्ति को अपनी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर व्यक्ति की किस्मत साथ ना दे तो बनता बनता कार्य भी बिगड़ जाता है परंतु ऐसा नहीं है कि आप अपने दुर्भाग्य से छुटकारा प्राप्त नहीं कर सकते।

ज्योतिष शास्त्र में हर मुश्किल का समाधान बताया गया है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आपका बुरा समय अच्छे समय में बदल सकता है। इतना ही नहीं बल्कि आपके अटके हुए काम भी बन सकते हैं।

घर के मुख्य द्वार के ऊपर श्री गणेश की ऐसी प्रतिमा लगाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आप अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान गणेश जी की ऐसी प्रतिमा लगाएं जिसमें श्री गणेश जी के दो मुंह हों और आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि श्री गणेश जी की दो मुंह की प्रतिमा या तस्वीर इस प्रकार लगाएं कि उनका एक मुख घर के बाहर और एक घर के अंदर होना चाहिए और इस प्रतिमा पर प्रतिदिन प्रातः काल दूर्वा अर्पित कीजिए। इस उपाय को करने से भगवान का आशीर्वाद मिलता है और घर की बहुत सी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

बरगद के पत्ते का ये उपाय करें

अगर आपके कार्य बनते बनते बीच में अटक जाते हैं तो ऐसी स्थिति में बरगद के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बना कर घर के पूजा घर में रखकर पूजा शुरू कर दीजिए। ऐसा बताया जाता है कि इस उपाय को करने से अटके हुए काम बनने लगते हैं।

तुलसी पर गेंदे का फूल चढ़ाएं

अगर पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव बना रहता है तो ऐसी स्थिति में एक गेंदे के फूल पर कुमकुम लगाकर तुलसी के पौधे पर अर्पित कीजिए। आपको यह उपाय रोजाना करना होगा। इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच चल रहा तनाव खत्म होता है और रिश्तो में मजबूती और प्रेम बढ़ता है।

बहेड़े की जड़ तथा शंखपुष्पी की जड़ का उपाय

अगर आप अपने बुरे दिनों को अच्छे दिनों में बदलना चाहते हैं तो इसके लिए रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में बहेड़े की जड़ या एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ लाकर घर में रखें और लगातार उसकी पूजा कीजिए।

पहली रोटी गाय के लिए निकालें

आपके घर में रोजाना सुबह बनने वाली रोटी में से पहली रोटी गाय तथा आखिरी रोटी कुत्ते के लिए जरूर निकाल कर रख दीजिए। इस उपाय को करने से ग्रहों का बुरा प्रभाव खत्म होता है।

किन्नर से एक रूपए का सिक्का लें

हर व्यक्ति को गरीब, असहाय, रोगी और किन्नरों की सहायता जरूर करनी चाहिए। आप इन लोगों को दान में कुछ ना कुछ जरूर दीजिए। अगर आप किन्नरों को पैसे दान करके उनसे ₹1 का सिक्का वापस ले लेते हैं और इसको अपने धन रखने के स्थान पर रखते हैं तो इससे बहुत अधिक लाभ प्राप्त होता है।

घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की सारी परेशानियां दूर हो जाए और घर में सुख-शांति बनी रहे तो ऐसी स्थिति में रात के 12:00 बजे से 3:00 बजे के बीच में जिस बर्तन से घर के लोग पानी पीते हैं उसमें से एक लोटा पानी  लेकर अपने घर के चारो कोनो तथा मकान के बीचो बीच थोड़ा सा छिड़क दीजिए।

कार्यों में सफलता पाने के लिए

अगर आप अपने कामकाज में सफलता पाना चाहते हैं तो नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोजगार आदि शुभ कार्य के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुट्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतारकर भूमि पर छोड़ दें। इससे कार्यों में सफलता मिलती है।

Related Articles

Back to top button