बॉलीवुड

आदिपुरुष: रावण के बाद अब बिना मूंछ के दाढ़ी वाले हनुमान हुए ट्रोल,लोग बोले-कौन सा हिंदू रखता है

ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म “आदिपुरुष” (Adipurush) में साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) एक साथ पहली बार नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड अदाकारा कृति सेनन (Kriti Sanon) भी नजर आएंगी। हाल ही में फिल्म “आदिपुरुष” का टीजर रिलीज हुआ था, जिसके बाद से ही इस फिल्म को लेकर नए नए विवाद हो रहे हैं। यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीजर लॉन्च होने के बाद से ही दर्शकों द्वारा इसका विरोध शुरू हो चुका है।

निर्देशक ओम राउत ने बड़ी उम्मीदों के साथ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट “आदिपुरुष” का टीजर लॉन्च किया था, लेकिन वाहवाही की जगह उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। ओम राउत लगातार अपनी फिल्म “आदिपुरुष” को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। फिल्म लोगों के गुस्से का कारण बन चुकी है। फिल्म के टीजर में दिखाए जाने वाले वीएफएक्स से लेकर किरदार लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहे हैं।

फिल्म में दिखाए जाने वाले बीवीएफएक्स को लोगों ने कार्टून और सस्ता गेम बताया। इतना ही नहीं बल्कि “आदिपुरुष” के किरदारों के लुक पर भी खूब बवाल मचा हुआ है। हिन्दू माइथोलॉजी पर बनी आदिपुरुष के रावण की तुलना मुगल बादशाह खिलजी से हो रही है। वहीं, अब हनुमान को भी इस ट्रोलिंग में घसीट लिया गया है। फिल्म को लेकर बायकॉट जैसी मांग तक उठने लगी है।

रावण के बाद हनुमान के किरदार पर मचा बवाल

आपको बता दें कि आदिपुरुष फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास “राघव”, कृति सेनन “जानकी” और सैफ अली खान “लंकेश” के किरदारों में नजर आएंगे, जो पौराणिक कथा रामायण से प्रेरित है। वहीं इस फिल्म में हनुमान का किरदार देवदत्त गजानन नागे निभा रहे हैं। इस फिल्म का जो टीजर रिलीज किया गया है, उसमें उनके शरीर पर चमड़े की बेल्ट को दिखाया गया था, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अब उनकी दाढ़ी पर भी बवाल शुरू हो चुका है।

एक सोशल मीडिया यूजर्स ने आदिपुरुष के हनुमान की आलोचना करते हुए यह कहा है कि “कौन सा हिंदू बिना मूंछ के दाढ़ी रखता है, जो हनुमान को ऐसा दिखाया गया है।” वहीं एक और यूजर ने यह कहा है कि “रामायण हमारा इतिहास और हमारी भावना है। आदिपुरुष में भगवान हनुमान को मुगल की तरह दिखाया गया है। आदिपुरुष को बैन किया जाए।”

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म को बायकॉट की मांग करते हुए एक यूजर ने यह लिखा है कि “यह पूरी तरह से रामायण और हमारे गौरव भगवान राम जी, मां सीता जी, भगवान हनुमान जी का इस्लामीकरण है। यहां तक कि आदिपुरुष फिल्म में सैफ अली खान जो रावण की भूमिका निभा रहे हैं, वह तैमूर और खिलजी की तरह दिख रहे हैं। रावण ने हमेशा अपने सिर पर लाल तिलक लगाया है। बैन आदिपुरुष।”

रिलीज से पहले ही फ्लॉप हुई फिल्म

आपको बता दें कि लाल सिंह चड्ढा और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों का भी बायकॉट की मांग उठी थी, जिसके बाद अब ओम राउत की फिल्म ट्रोलर्स के निशाने पर आ चुकी है। जिस प्रकार से फिल्म को लेकर बवाल देखने को मिल रहा है उससे ऐसा लग रहा है कि आदिपुरुष फिल्म रिलीज होने से पहले ही फ्लॉप हो जाएगी। लोग लगातार सोशल मीडिया पर फिल्म के किरदारों के लुक्स शेयर कर फिल्म को बैन और बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button