बॉलीवुड

करियर के शिखर पर पहुंचकर दुनिया को अलविदा कह गए ये सितारें, आज भी अनसुलझी पहेली है इनकी मौत

बॉलीवुड की दुनिया से रोज आपको नई-नई बातें सुनने को मिलती होगी, क्योंकि यह दुनिया जितने ग्लैमर दिखती है उससे ज्यादा कहीं उसके अंदर राज छुपे होते हैं।

यहां शोहरत और ग्लैमर के बीच, एक लंबी फेहरिस्त है जहां कई कलाकार या तो गुमनामी में मर गए, या तन्हाई में, बहुत गरीबी में या रहस्यमय हालात में। आइए बात करतें हैं इन्ही में से कुछ सितारों की जिनकी मौत आज तक अन सुलझी पहेली बनी हुई है।

दिव्या भारती

divya bharti

25 साल पहले वो 5 अप्रैल 1993 की रात थी जब खबर आई थी कि अभिनेत्री दिव्या भारती पांचवें फ़्लोर पर अपने घर की बालकनी से गिर गईं हैं। आज तक उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है। तब हर अखबार में ये सुर्खी थी कि मुंबई में दिव्या भारती को कूपर अस्पताल ले जाया गया था जहां उनकी मौत हो गई।

जिया खान

निशब्द और गजनी से बॉलीवुड में फेम पाने वाली अभिनेत्री जिया खान की मौत 3 जून 2013 को हुई थी। उनकी मौत की वजह अब तक अनसुलझी है। जिया खान की बॉडी उनके अपार्टमेंट में लटकी हुई मिली थी लेकिन मुंबई पुलिस आत्महत्या के किसी भी संतोषजनक कारण तक नहीं पहुंच सकी। उनकी मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है।

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की और 1980 और 90 के दशक में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बनकर उभरीं।

वह सफलता के शिखर पर थीं और तभी अचानक 24 फरवरी 2018 को दुबई की एक होटल में श्रीदेवी का 54 वर्ष की आयु में निधन हो गया और इसका कारण पहले कार्डियक अरेस्ट बताया गया था, जबकि अब फॉरेंसिक रिपोर्टों कहती हैं कि अभिनेत्री की दुर्घटनावश डूबने से मृत्यु हुई।

परवीन बॉबी

parveen babi

22 जनवरी 2005 को पूरा बॉलीवुड सदमे में आ गया जब दिग्गज अदाकारा परवीन बॉबी की मौत के बारे में पता चला। उन्हें दक्षिण मुंबई में स्थित अपने घर में मृत पाया गया।

उनके निधन के बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया था। परवीन बॉबी का निधन 20 जनवरी 2005 को हुआ था। उनकी मौत की खबर 2 दिन बाद पता चली थी। उनकी मौत किस कारण से हुई अभी तक एक पहेली बनी हुई है।

महेश आनंद

अभी कुछ दिन पहले खबर आई कि हिंदी फ़िल्मों में विलेन का रोल करने वाले 57 साल के अभिनेता महेश आनंद की लाश उनके घर से मिली जो डि-कंपोज हालत में थी। घर में जब पुलिस आई तो टीवी चल रहा था और खाने की प्लेट साइड में रखी थी। साथ ही वहां शराब की बोतल भी पड़ी मिली थी।

गुरुदत्त

1964 में गुरु दत्त की गोलियों और शराब के ओवरडोज़ से मौत हो गई पर इस रहस्य से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है कि उनकी मौत ओवरडोज से हुई दुर्घटना थी या फिर आत्महत्या।

उस दिन बॉलीवुड का एक चमकता सितारा हमेशा के लिए खो गया। बताया जाता है कि उनका अपनी पत्नी गीता दत्त के साथ अक्सर झगड़ा होता रहता था जिस से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया था लेकिन इसके कोई ठोस सबूत नहीं है।

सिल्क स्मिता

भारतीय सिनेमा की पूर्व अभिनेत्री सिल्क स्मिता को कौन नहीं जानता, जो 1993 में चेन्नई में स्थित अपने घर में मृत पाई गई थी। उनकी मौत भी वक्त के साथ एक रहस्य बनकर ही रह गई। माना जाता है कि अकेलेपन की वजह से वो शराब और नशे की गिरफ्त में आ गई थी।

उन्होंने भी पंखे से लटककर आत्महत्या की थी। स्मिता ने नशे की लत के कारण अपनी जिंदगी खत्म की थी या किसी और वजह से यह एक रहस्य है। इसके बारे में आज तक कोई भी नहीं जान पाया है।

Related Articles

Back to top button