विशेष

संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा कैसे मरी? बेटी मां के मरने के बाद पापा साथ क्यों नहीं रहती?

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की शादीशुदा जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव से गुजरी। एक्टर ने अपने जीवन काल में अब तक तीन शादियां की। इसमें पहली शादी उन्होंने साल 1987 में ऋचा शर्मा से की थी। इसके बाद साल 1998 में रिया पिल्लई उनकी जिंदगी में आई। वहीं साल 2008 में उन्होंने मान्यता दत्त से तीसरी शादी रचाई। लेकिन आज हम आपको संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा के बारे में बताने जा रहे हैं।

संजय दत्त की पहली पत्नी क्यों हो रही वायरल?

ऋचा शर्मा आखिर कौन थी? और उनकी मौत कैसे हुई? इस बारे में आज हम विस्तार से जानेंगे। दरअसल इन दिनों ऋचा शर्मा की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। इस तस्वीर को उनकी बेटी त्रिशाला दत्त ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया है। एक यूजर ने उनसे सवाल किया था कि आप कोई ऐसी तस्वीर शेयर करें जिसमें आप नहीं है लेकिन उस शख्स को बहुत प्यार करती हैं।

इस पर त्रिशाला ने अपनी मम्मी ऋचा दत्त और पापा संजय दत्त की एक थ्रोबैक तस्वीर साझा की थी। इस तस्वीर को साझा करते हुए त्रिशाला ने बताया था कि वह अपनी मम्मी से कितना प्यार करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी मम्मी की आत्मा की शांति की प्रार्थना भी की थी। बस इसी के बाद से लोगों के मन में ऋचा शर्मा को लेकर जिज्ञासा पैदा हो गई। वह यह जानने की इच्छुक दिखाई दिए कि आखिर संजय दत्त की पहली पत्नी की मौत कैसे हुई?

ऐसे हुई थी ऋचा शर्मा की मौत

बताते चलें कि संजय दत्त की पत्नी का निधन साल 1996 में हुआ था। उन्होंने संजय दत्त से साल 1987 में शादी की थी। शादी के ठीक 1 साल बाद ही उन्होंने त्रिशाला को जन्म दिया था। हालांकि वह अपनी शादीशुदा लाइफ को ज्यादा दिनों तक एंजॉय नहीं कर पाई। उन्हें ब्रेन ट्यूमर की गंभीर बीमारी हो गई थी। इसी के चलते उनकी असमय मृत्यु हो गई।

बताते चलें कि त्रिशाला की मम्मी ऋचा शर्मा पैसे से एक अभिनेत्री और मॉडल थी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान अनुभव, सड़क छाप, हम नौजवान, इंसाफ की आवाज और आग ही आग जैसी फिल्मों में काम किया। मां की मौत के बाद से त्रिशाला अमेरिका में अपनी नानी और नाना के साथ रहने लगी। तब संजय दत्त नशे के आदि थे और उन पर कुछ क्रिमिनल केस भी चल रहे थे। इसलिए त्रिशाला के नाना नानी उसे अपने साथ ले गए थे।

त्रिशाला चाहती तो बाकी स्टार गेट्स की तरह एक सफल अभिनेत्री बन सकती थी। उनके पिता संजय दत्त उनका यह सपना आसानी से पूरा भी कर देते। लेकिन त्रिशाला ने ऐसा नहीं किया। वह अपने पैरों पर खड़े होकर कुछ अलग करना चाहती थी। इसलिए वह एक साइकोथैरेपिस्ट बन गई। हालांकि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। यहां अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरें अक्सर साझा करती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button