विशेष

किसी लड़की को बहु बनाने से पहले अम्बानी परिवार लड़की में देखते हैं यह खूबियां, तभी बनती है बहु

अंबानी परिवार ने श्लोका मेहता में देखी थी ये सभी खूबियां, इस तरह किया था बहू का चुनाव

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने 9 मार्च 2019 को श्लोका मेहता से शादी की थी। श्लोका मेहता और आकाश अंबानी स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं। लेकिन शायद आपको ये बात नहीं पता होगी कि अंबानी परिवार ने तुरंत ही श्लोका से शादी करने के लिए हामी नहीं भरी।

अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं अंबानी परिवार

दरअसल, इस बात में कोई दोराय नहीं कि अंबानी परिवार के पास आज जो कुछ भी है, वह पूरी तरह उन्होंने अपनी मेहनत से कमाया है। यह परिवार हमेशा से अपनी सादगी के लिए भी चर्चा में रहा है। मुकेश और नीता अंबानी जिस तरह हर व्यक्ति की इज्जत और सम्मान करते हैं वहीं संस्कार उन्होंने अपने बच्चों को भी दिए हैं।

Akash_ambani_and_Shloka_Mehta

इसलिए अंबानी परिवार ने श्लोका को चुना अपने घर की बहू

मुकेश और नीता की तरह ही आकाश, ईशा और अनंत भी सभी से मिल-झुलकर रहते हैं। यही एक वजह भी है कि जब अपने बेटे आकाश अंबानी की शादी की बात आई, तो उन्होंने एक ऐसी लड़की का चुनाव किया था, जो न केवल उनकी फैमिली को अच्छे से जानती हो बल्कि परिवार के तौर-तरीकों में भी बढ़िया से फिट हो जाए। साथ ही वह लड़की भी अंबानी परिवार की तरह सबकी इज्जत-सम्मान करे और सबके साथ मिल-जुलकर रहें।

Shloka_Mehta

अपने दादा की कंपनी संभालती हैं श्लोका

अंबानी परिवार की बहू और आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता अपने पिता हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। श्लोका और ईशा अंबानी काफी अच्छे दोस्त भी हैं। श्लोका मेहता काफी शांत स्वभाव की हैं। ये मीडिया से भी काफी दूरी बनाकर रखती हैं। श्लोका सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं रहती हैं। अमेरिका से पढाई पूरी कर भारत लौटने के बाद श्लोका मेहता ने साल 2014 में अपने दादा जी के कारोबार ‘रोजी ब्लू डायमंड्स’ की कमान संभाली और कंपनी में डायरेक्टर पद पर नियुक्त हुईं.

सास नेता अंबानी और श्लोका का है बेहद खास रिश्ता

जानकारी के मुताबिक, श्लोका मेहता और उनकी सास नीता अंबानी का बेहद खास रिश्ता है। एक मीडिया संस्थान को इंटरव्यू देते हुए नीता अंबानी ने कहा था कि ‘आकाश के लिए श्लोका से अच्छी लड़की कोई नहीं सकती है। मैं श्लोका को तब से जानती हूं, जब वह 4 साल की थी। तब से लेकर आज तक श्लोका में काफी बदलाव हुए हैं।मगर उनके चहरे की मासूमियत अभी भी वैसी ही है। मैं बहुत खुश हूं कि जिस बच्ची को मैं इतना पसंद करती हूं। वहीं मेरे घर की बहू बन गई है। हम सभी श्लोका के स्वागत का इंतजार कई सालों से कर रहे थे।’

Related Articles

Back to top button