बॉलीवुडसमाचार

दीदी लता मंगेशकर को याद कर आशा भोसले हुईं भावुक, बचपन की तस्वीर शेयर कर बोलीं- दीदी और मैं…

स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी अब हमारे बीच में नहीं रहीं। उनका रविवार की सुबह 92 साल की आयु में निधन हो गया। आपको बता दें कि लता जी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। यहां पर वह करीब एक महीने से एडमिट थीं और उनका इलाज चल रहा था। लता जी को कोरोना हुआ था, जिसके बाद उन्हें निमोनिया भी हो गया और आखिर में लता मंगेशकर जी मौत से जंग हार गईं।

जब रविवार 6 फरवरी की सुबह 8:12 बजे लता जी ने अंतिम सांसे ली तो उसके बाद उनके निधन की खबर सुनकर पूरा देश गमगीन हो गया। हर किसी की आंखें नम हैं। रविवार की शाम को लता जी का अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया। वहां पर मौजूद हर किसी की आंखों में आंसू और चेहरे पर दुख साफ साफ झलक रहा था। इस मौके पर बड़े-बड़े फिल्मी सितारे से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तक, हर किसी ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

लता मंगेशकर जी के भाई हृदयनाथ मंगेशकर में नम आंखों से उन्हें मुखाग्नि दी थी। इस दौरान पूरा परिवार वहीं पर मौजूद था। हर कोई लता जी को याद कर रहा है। वहीं लता मंगेशकर की छोटी बहन और गायिका आशा भोसले ने भी अपनी दीदी को खास अंदाज में याद किया है। आशा भोंसले अपनी दीदी लता मंगेशकर को याद करके बेहद भावुक हो गई हैं और उन्होंने एक बचपन की तस्वीर साझा की है।

आशा भोंसले ने साझा की दीदी लता के बचपन की तस्वीर

आशा भोंसले ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी लता दीदी को याद करते हुए बचपन की तस्वीर शेयर की है। जो सामने तस्वीर आई है, उसमें देखा जा सकता है कि नन्हीं आशा टेबल पर बैठी हुई हैं और नीचे लता जी पोज देती नजर आ रही हैं। उनके बाल खुले हैं और एक फूलों का क्लिप लगा रखा है।

बचपन की इस तस्वीर को साझा करते हुए आशा भोसले ने यह लिखा है कि “बचपन के दिन भी क्या दिन थे…दीदी और मैं…।” इस तस्वीर में आप लोग देख सकते हैं कि आशा भोसले और लता मंगेशकर दोनों कैमरे को देखकर पोज दे रही हैं। इस तस्वीर पर फैंस अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है। फैंस से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी तक, इस पर टिप्पणियां कर प्यार लुटा रहे हैं।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर जी करीब एक महीने से आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर थीं। 6 फरवरी की सुबह उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। लता मंगेशकर जी के निधन के बाद पूरा देश शोक की लहर में डूब गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि “दयालु और सबका ख्याल रखने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं। लता दीदी के जाने से देश में एक ऐसा खालीपन हुआ है, जिसे कभी भरा नहीं जा सकता है।

आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी।” आपको बता दें कि लता मंगेशकर जी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया था और सशस्त्र जवानों ने उन्हें अंतिम सलामी दी थी।

Related Articles

Back to top button