अजब ग़जब

वकील बना दूल्हा तो छपवा दिया अनोखा वेडिंग कार्ड, लिख दी विवाह संबंधित सभी धाराएं

शादी का पल हर किसी के लिए खास होता है। लोग अपनी शादी को खास बनाने के लिए कभी-कभी हद से ज्यादा क्रिएटिव हो जाते हैं। कुछ लोग अपनी शादी के कार्ड के साथ भी कलाकारी करते हैं। जैसे कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर दवाई की कंपनी में काम करने वाले कपल का एक दवाई की पर्ची जैसा शादी का कार्ड वायरल हुआ था। इसी तरह यूपी में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों के साथ समाजवादी पार्टी के रंगों में छपा कार्ड भी खूब चर्चा में रहा था।

कोर्ट थीम पर बनाया शादी का कार्ड

अब इसी कड़ी में एक और अनोखा शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह कार्ड एक वकील की शादी का है। जिसने अपने वेडिंग कार्ड में शादी से जुड़े अधिनियम और संविधान की धाराएं लिख रखी है। उसने अपने इस वेडिंग कार्ड को संविधान-थीम दी है। दिलचस्प रूप से इस कार्ड में समानता का प्रतिनिधित्व करने के लिए न्याय के तराजू की तस्वीर भी है। इस तराजू के दोनों ओर दूल्हा व दुल्हन का नाम लिखा हुआ है।

इस कार्ड पर वकील दूल्हे ने लिखवाया है “शादी का हक भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के अंतर्गत जीवन के अधिकार का एक घटक है। मेरे इस मौलिक अधिकार के इस्तेमाल का समय रविवार 28 नवंबर 2021 है।” इसके अलावा शख्स ने लिखा “जम हम वकील विवाह सूत्र में बांधते हैं तो हां नहीं कहते हैं। बल्कि हम बोलते हैं – हम नियम और शर्तों को स्वीकार करते हैं।”

लोगों ने लिए खूब मजे

वैसे शादी की डेट से पता चलता है कि ये कार्ड एक साल पुराना है। लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस कार्ड को देखकर लोग कमेंट सेक्शन में खूब मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “लगता है अब आपकी शादी कोर्ट-थीम वाली होगी।” वहीं दूसरे ने कहा “इस वेडिंग कार्ड को पढ़ने के बाद मेरा CLAT का आधा सिलेबस पूरा हो गया।”

एक अन्य शख्स ने मजे लेते हुए लिखा “शादी में पंडितजी को जज की कुर्सी पर बैठा देना।” एक और शख्स कहने लगा “अब सुहागरात पर दूल्हा दुल्हन जज और वकील बनकर केस लड़ेंगे।” बस ऐसे ही और भी कई मजेदार कमेंट्स आने लगे।

वैसे आप लोगों को यह अनोखा शादी का कार्ड कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button