मनोरंजन

साउथ की ‘सनी लियोनी’ कही जाती हैं अर्चना गौतम, कांग्रेस के नाव पर अब हुई है सवार

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है जिसमें अर्चना गौतम का नाम भी शामिल है। अर्चना गौतम को मेरठ में हस्तिनापुर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस ने पहली सूची में 50 महिलाओं को टिकट दिए हैं। दरअसल, कांग्रेस पहले ही घोषणा कर चुकी थी कि वह टिकट वितरण में सबसे पहले महिलाओं को प्राथमिकता देंगे।

इसी क्रम में अभिनेत्री अर्चना गौतम का नाम भी सुर्खियों में बना हुआ है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर अर्चना गौतम कौन है और इन्होंने कौन सी फिल्मों में काम किया है? आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर अर्चना गौतम का फिल्मी करियर कैसा रहा है?

archana goutam

1 सितंबर 1995 में यूपी के मेरठ में जन्मी अर्चना गौतम महज 26 साल की ही है और वह एक्टिंग की दुनिया में भी अपनी पहचान बना चुकी है। अर्चना ने फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ से बॉलीवुड दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद वह अभिनेत्री श्रद्धा कपूर फिल्म ‘हसीना पारकर’ और ‘बारात कंपनी’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने में कामयाब रही।

इन फिल्मों के अलावा भी अर्चना गौतम ‘जंक्शन वाराणसी’ में एक दमदार भूमिका में नजर आई थी। इसके अलावा अर्चना गौतम दक्षिण भारतीय की फिल्मों में भी काम कर चुकी है और वहां पर वे ‘बिकिनी गर्ल’ के नाम से मशहूर है।

archana goutam

रिपोर्ट की माने तो अर्चना गौतम एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एक जर्नलिस्ट बनना चाहती थी, लेकिन पढ़ाई के बाद उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग में काम करना शुरू कर दिया। साल 2014 में अर्चना मिस यूपी का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है।

मिस यू पी बनने के बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला। फिर वह मिस बिकनी इंडिया भी बनी और इसके बाद उन्होंने कई तरह के अवार्ड अपने करियर में हासिल किए।

archana goutam

कहा जा रहा है कि, अर्चना ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। बता दें, अर्चना अपने बोल्ड अंदाज के चलते साउथ में ‘सनी लियोनी’ के नाम से भी मशहूर है। इसके अलावा अर्चना पंजाबी और हरयाणवी गानों के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं।

रिपोर्ट की माने तो अर्चना वर्तमान में IPL It’s Pure Love नाम की तेलुगू फिल्म और Gundas और 47A नाम की तमिल फिल्मों में काम कर रही हैं।

archana goutam

बता दें, अर्चना गौतम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत एंड बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती है। सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। अर्चना ने ने मेरठ के आईआईएमटी से बीजेएमसी में डिग्री भी प्राप्त की है।

वहीं साल 2018 में उन्होंने मोस्ट टैलेंटेड का खिताब अपने नाम किया है। अर्चना गौतम कई विज्ञापन में भी नजर आ चुकी है। अब अर्चना ग्लैमरस दुनिया से अलग राजनीति में भी हुनर दिखाने जा रही है।

archana goutam

Related Articles

Back to top button