बॉलीवुड

कहो ना प्यार है’ की सफलता के बाद राकेश रोशन पर हुआ था जानलेवा हमला, सीने में दागी गई थी गोलियां

बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार में से एक ऋतिक रोशन ने अपनी मेहनत से इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। ऋतिक रोशन भले ही मशहूर डायरेक्टर राकेश रोशन के बेटे हैं लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहे।

10 जनवरी 1976 को मुंबई में जन्मे ऋतिक रोशन न सिर्फ अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं बल्कि वह अपने लाजवाब डांस के लिए भी मशहूर है।

kaho naa pyaar hai

बता दें, ऋतिक रोशन ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और उनकी पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि ऋतिक की पहली ही फिल्म हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा अवार्ड हासिल करने वाली फिल्म बनी। आज भी इस फिल्म का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है।

14 जनवरी साल 2000 को रिलीज हुई इस फिल्म को करीब 102 अवार्ड मिले थे। इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 22 साल हो गए हैं लेकिन आज भी इस के गाने फैंस पसंद करते हैं। वहीं ऋतिक रोशन के साथ मुख्य किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री अमीषा पटेल भी रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी।

kaho naa pyaar hai

बता दें, इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने ही डायरेक्ट किया था। पहले इस फिल्म में किसी और को लिया जाना था लेकिन फिर राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च करने का सोचा और यह फिल्म उनके करियर की सुपरहिट साबित हुई।

इस फिल्म से ऋतिक रोशन रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे जिससे वह काफी परेशान हो गए थे। इतना ही नहीं बल्कि अचानक ऋतिक को इस फिल्म से इतनी अटेंशन मिल गई थी कि वह 5 दिन तक अकेले अपने कमरे में बैठकर रोते रहते थे। इस फिल्म से जुड़े कई रोचक किस्से राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में साझा किए थे।

kaho naa pyaar hai

बता दें, जब कहो न प्यार है रिलीज हुई थी उसी दौरान सलमान खान की ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘मोहब्बतें’ रिलीज हुई थी। लेकिन इन दोनों ही फिल्म को पीछे छोड़ ‘कहो ना प्यार है’ ने ताबड़तोड़ कमाई थी की थी।

रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म में 10 करोड़ का खर्चा आया था लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 80 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई की थी

kaho naa pyaar hai

कहा जाता है कि इस फिल्म में ऋतिक रोशन से पहले शाहरुख खान और करीना कपूर को लिया जाना था लेकिन शाहरुख खान किसी और फिल्म में व्यस्त थे जिसके चलते उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया तो वहीं करीना कपूर को भी फिर नहीं लिया गया। इस फिल्म की सफलता के बाद एक माफिया ने राकेश रोशन पर हमला कर दिया था।

kaho naa pyaar hai

जिसके चलते उन्हें एक गोली कंधे और दूसरी छाती में लगी थी हालांकि उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया और वे सुरक्षित बच गए। इसके पीछे बताया जाता है कि माफिया राकेश रोशन से इस फिल्म का आधा हिस्सा मांगना चाहता था।

ऋतिक रोशन की इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। कहा जाता है कि इस फिल्म को करने के बाद ऋतिक रोशन को करीब 30 हजार से भी ज्यादा लड़कियों के प्रपोजल आए थे।

kaho naa pyaar hai

एक इंटरव्यू के दौरान राकेश रोशन ने बेटे की सफलता को लेकर कहा था कि, “मुझे याद है कि फिल्‍म के रिलीज होने के बाद ऋतिक अपने कमरे में रो रहा था। वह कह रहे थे कि मैं यह हैंडल नहीं कर सकता। मैं काम नहीं कर सकता, मैं स्‍टूडियो नहीं जा सकता।

लड़कियों और लड़कों से भरी बसें मुझसे मिलने आ रही हैं। मुझे सीखने, एक्‍ट करने, काम पर ध्‍यान लगाने का मौका नहीं मिल रहा है। हर कोई मुझसे मिलना चाह रहा है।”

Related Articles

Back to top button