अजब ग़जब

महिला ने लॉटरी में जीते 190 करोड़, लेकिन वाशिंग मशीन में धुल गई थी टिकट, जानें पूरा मामला

लॉटरी का खेल भी गजब का खेल है। यदि इसमें किस्मत साथ दे गई तो कोई भी फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है। ऐसा ही एक महिला के साथ भी हुआ, लेकिन इसे महिला की किस्मत चमकना कहे या किस्मत का डूब जाना समझ नहीं आ रहा।

वाशिंग मशीन में धुल गई सारी खुशियां

महिला की एक गलती के कारण उसका सारा पैसा डूब गया और सारी खुशियां ही वाशिंग मशीन में धुल गई। यह मामला कैलिफोर्निया का हैं जहां एक महिला ने लॉटरी टिकट खरीदा था। वह लंबे वक्त से लॉटरी खरीदकर अपनी किस्मत अजमा रही थी। पिछले साल नवंबर में भी उनसे एक लॉटरी खरीदी, जिसकी ईनामी राशि 26 मिलियन डॉलर यानी 190 करोड़ थी। ईनाम लेने की आखिरी तारीख आ गई लेकिन लॉटरी कंपनी के अधिकारी तब हैरान रह गए, जब जीती हुई राशि पर दावा करने कोई भी नहीं आया।

दुविधा में पड़ी लॉटरी कंपनी

दरअसल, वो महिला को पहले पता नहीं चल पाया कि वह यह लॉटरी जीत चुकी है। जब उसे पता चला तो आनन-फानन में लॉटरी के पैसे लेने पहुंच गई। लेकिन यहां जो हुआ उससे ना सिर्फ लॉटरी निकालने वाली कंपनी दुविधा में पड़ गई बल्कि वहां के अधिकारी भी हैरान रह गए। महिला ने जिस टिकट पर लॉटरी खरीदी थी वह कपड़ों के साथ धुल गया। महिला का कहना था कि, उसने टिकट खरीदी और उसका नंबर नोट किया। इसके बाद वो उसे पैंट की जेब में डालकर भूल गई। कुछ दिनों बाद उसने उसी पैंट को लॉन्ड्री में धुलने के लिए दे दिया, जिस वजह से वो टिकट खराब हो गया।

सीसीटीवी में दिखी सच्चाई

कंपनी के मुताबिक, ये लकी टिकट लॉस एंजिल्स के एक स्टोर पर बेचा गया था। वहीं स्टोर के मैनेजर फ्रैंक ने कहा कि, जिस दिन लकी टिकट बिका था, उस दिन महिला स्टोर पर आई थी। ये घटना वहां पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। इसके अलावा स्टोर के कर्मचारी भी महिला को अच्छे से जानते थे। उनकी उम्र करीब 40 साल के आसपास है। महिला की बताई बात तब सही लगी, जब सीसीटीवी में टिकट खरीदने के बाद वो उसे पैंट की जेब में रखते हुए दिखी।

मामले की हो रही जांच

महिला के इस दावे के बाद अब लॉटरी कंपनी दुविधा में फंस गई है। हालांकि उसने स्टोर से सीसीटीवी फुटेज की कॉपी ले ली है। मामले में लॉटरी कंपनी के प्रवक्ता कैथी जॉनसन ने कहा कि वो महिला के दावे को ना तो सही मानते हैं और ना ही उसे खारिज करते हैं। उनकी ओर से पूरे मामले की जांच की जा रही है। अगर किसी शख्स/महिला को लगता है कि वो इस लॉटरी की विजेता है, तो वो आकर दावा पेश करें।

स्कूल को देंगे दान

बताया गया है कि अगर किसी का भी दावा लॉटरी की राशि पर सही नहीं हुआ तो पैसे कैलिफोर्निया के ही पब्लिक स्कूल को दान में दे दिए जाएंगे। वहीं जिस स्टोर ने ये टिकट बेचा था उसको 1।30 लाख डॉलर का बोनस मिला है। फिलहाल पहली बार ऐसा हुआ जब जीते हुए टिकट के खोने का मामला सामने आया है।

Related Articles

Back to top button