बॉलीवुड

‘माधुरी ही उनके लिए सब कुछ थी’ जब संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने बयां किया था अपना दर्द

सालों बाद सामने आया माधुरी-संजय की प्रेमी कहानी का असल सच

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त को भला कौन नहीं जानता। संजय दत्त अपनी फिल्मों के जरिए जितना सुर्खियों में रहे उतने ही ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। फिल्मों में काम करने के दौरान संजय दत्त का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, हालांकि उनकी प्रेम कहानी सबसे ज्यादा बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित के साथ सुर्खियों में रही।

इस दौरान संजय दत्त शादीशुदा थे लेकिन फिर भी वह माधुरी के प्यार में पड़ गए थे। यदि आप संजय दत्त की जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बारे में देखना चाहते हैं तो उनकी फिल्म ‘संजू’ देख सकते हैं। इसके जरिए आप देख पाएंगे कि संजय दत्त का विवादों से गहरा नाता रहा। माधुरी और संजय दत्त की प्रेम कहानी भी एक समय पर काफी लाइमलाइट में रही और हर जगह दोनों एक साथ देखने को मिलते थे। उस दौर में हर अखबार के फ्रंट पेज पर माधुरी और संजय की प्रेम कहानी का जिक्र होता था।

sanjay dutt and madhuri

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने अपने करियर में ‘साजन’, ‘खलनायक’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘इलाका’, ‘थानेदार’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। सुनहरे पर्दे पर इस जोड़ी को खूब पसंद किया गया तो वहीं निजी जिंदगी में भी फैंस इन्हें एक साथ देखना चाहते थे। हालांकि संजय दत्त हमेशा ही माधुरी संग अपने रिश्ते पर कम बोलते ही नजर आए लेकिन इनका रिश्ता कभी किसी से छुपा नहीं है।

आज भी जब अधूरी प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो संजय दत्त और माधुरी की प्रेम कहानी जरूर याद आती है। लेकिन संजय दत्त का नाम ‘टाडा’ में आने के बाद माधुरी उनसे अलग हो गई थी जिसके कारण संजय दत्त बुरी तरह टूट गए थे। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि माधुरी के माता-पिता को संजय दत्त के साथ उनका रिश्ता पसंद नहीं था, ऐसे में माधुरी दीक्षित ने उनसे दूरी बना ली थी।

sanjay dutt and madhuri

इसी बीच संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के रिश्ते को लेकर कुछ बातें कही थी। ऋचा शर्मा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि माधुरी और संजय दत्त काफी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रहे। इस दौरान वह कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही।

ऋचा के मुताबिक, जब माधुरी दीक्षित, संजय दत्त से अलग हुई तो संजय बुरी तरह से टूट गए थे, उन्हें मैं भी नहीं संभाल पाई थी। ऋचा ने कहा था कि, “जीवन में हर इंसान को भावनात्मक रूप से किसी की जरूरत होती है। ठीक उसी तरह संजय दत्त, माधुरी दीक्षित पर निर्भर थे। फिर माधुरी ने जब उन्हें छोड़ दिया था तो वो टूट कर बिखर गए थे।”

sanjay dutt and madhuri

बता दें, 6 अगस्त 1963 को जन्मी ऋचा शर्मा ने संजय दत्त से साल 1987 में शादी रचाई। इसके बाद साल 1988 में इनके घर बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ। बेटी को जन्म देने के महज कुछ दिन बाद ही ऋचा को पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है जिसके चलते वह न्यूयॉर्क चली गई। यहां पर ऋचा ने कई दिनों तक अपना इलाज करवाया लेकिन साल 1996 में उन्होंने दम तोड़ दिया।

कहा जाता है कि न्यूयॉर्क में संजय दत्त, ऋचा के साथ हर पल रहे लेकिन फिर वह अपने करियर के चलते मुंबई वापस आ गए। इसी दौरान संजय दत्त माधुरी दीक्षित को दिल दे बैठे। जब ऋचा पूरी तरह ठीक हो गई तो वह वापस पति संजय दत्त के साथ अपनी एक नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहती थी, लेकिन इस वक्त संजय दत्त माधुरी की प्यार में गुम हो गए थे।

sanjay dutt and madhuri

संजय दत्त की ‘बायोग्राफी द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय संजय दत्त’ के मुताबिक, “जब ऋचा अमेरिका से लौटीं तो संजय उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने तक नहीं आए, जबकि उन्होंने संजय को दो बार फोन किया था। यदि संजय, ऋचा को छोड़ने का प्लान बना रहे हैं तो ये ऋचा के लिए बहुत मुश्क‍िल होने वाला है।”

sanjay dutt and madhuri

आगे किताब में यह भी लिखा था कि, ऋचा भारत से 15 दिन में ही वापस लौट आई थीं, जबकि वो वहां हमेशा रहने के लिए गई थीं। इसका कारण यह था कि ऋचा के लिए संजय का प्यार खत्म हो चुका था और ऋचा यह बर्दाश्त नहीं कर पाई थीं। बता दें, ऋचा को गहरा सदमा लगा और वह भी संजय दत्त से दूरी सहन नहीं कर पाई। इसके बाद साल 1996 में वह इस दुनिया को अलविदा कह गई।

Related Articles

Back to top button