बॉलीवुड

मशहूर अभिनेत्री गुल पनाग एक्टिंग छोड़ बन गई पायलट, बाइकिंग का भी है जबरदस्त शौक

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री गुल पनाग ना सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री हैं बल्कि एक खूबसूरत मॉडल भी हैं। गुल पनाग ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया परंतु इसके बावजूद भी उनका करियर कुछ खास नहीं रहा परंतु उनकी निजी जिंदगी काफी इंस्पायरिंग है। 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में जन्मी गुल पनाग ने साल 2003 में फिल्म “धूप” से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वह हम “डोर”, “जुर्म”, “अब तक छप्पन” जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

शायद ही बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि गुल पनाग साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब भी अपने नाम पर चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह वहां ज्यादा आगे ना जा सकीं। गुल पनाग का असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है। गुल पनाग अभिनय की दुनिया से दूर हो चुकी है लेकिन अब उन्होंने फिटनेस और एडवेंचर की राह पकड़ ली है, जिससे उनके फैंस काफी आकर्षित होते हैं।

गुल पनाग आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। जी हाँ, उनके पिता इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल रह चुके हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से 43 वर्षीय गुल पनाग की जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय रहती हैं गुल पनाग

भले ही गुल पनाग अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं परंतु वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ जुडी रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर वह अपने फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियोस साझा करती रहती हैं, जिन्हें फैन के द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

गुल पनाग ने साल 2011 में ऋषि अत्री से शादी की थी। शादी के बाद साल 2018 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम निहाल है। गुल पनाग लगातार अलग-अलग तरह की फिटनेस एक्टिविटीज में हिस्सा लेती रहती हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को इसके लिए प्रेरित करती रहती हैं।

बाइकिंग, कार ड्राइविंग का भी है बेहद शौक

आपको बता दें कि गुल पनाग बाइकिंग, कार ड्राइविंग जैसी चीजों का भी बेहद शौक रखती हैं। अगर उनका इंस्टाग्राम अकाउंट चेक करेंगे तो आपको इस तरह की तस्वीरें और वीडियोस बहुत ज्यादा देखने को मिल जाएंगी। किसी में वह बुलेट चलाते हुए दिख रही हैं तो किसी में स्कॉर्पियो लेकर पहाड़ों की सैर करती हुई नजर आ रही हैं।

इतना ही नहीं बल्कि गुल पनाग के पास जहाज उड़ाने का लाइसेंस भी है। जब उनको लाइसेंस प्राप्त हुआ था तब उन्होंने इसकी तस्वीरें भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की थी।

शादी में गुल पनाग ने की थी बुलेट से एंट्री

आपको बता दें कि गुल पनाग मार्च 2011 को अपने बॉयफ्रेंड ऋषि अत्री से शादी की। गुल पनाग लंबे वक्त तक एयरलाइन पायलट ऋषि अत्री के साथ रिलेशनशिप में रहीं, जिसके बाद वह विवाह के बंधन में बंध गईं। उन्होंने चंडीगढ़ के एक गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाजों से शादी की। जब उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड ऋषि अत्री से शादी की तो वह बुलेट पर सवार होकर आई थीं।

गुल पनाग रह चुकी हैं फेमिना मिस इंडिया

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। वह साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब जीत चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में भी कदम रखा है। साल 2014 में आम चुनाव में चंडीगढ़ लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने चुनाव लड़ा था परंतु उसने उनको हार मिली। गुल पनाग चुनाव में तीसरे नंबर पर रहीं और बीजेपी की किरण खेर ने जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button